इस बार कड़े होंगे लॉकडाउन के नियम, करना होगा हर किसी को पालन
इस बार कड़े होंगे लॉकडाउन के नियम, करना होगा हर किसी को पालन
Share:

रायपुर: देश भर में कोरोना केस 11 लाख से ज्यादा हो चुका है. ऐसे में कई राज्य फिर से लॉक डाउन की तैयारी शुरू कर दी है. दक्षिण भारत के कई राज्य लॉक डाउन की तारीख पहले से बढ़ा चुके है. कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच लागू लॉकडाउन का पूरी सख्ती से पालन किया जा रहा है. इस बार किराना दुकानों को भी संचालन की अनुमति नहीं दी जाने वाली है. राशन दुकानें भी सिर्फ 4 घंटे तक ही खोली जाने वाली है. आज रात 12 बजे से 28 जुलाई रात 12 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा. बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कानूनी फैसला लिया जाएगा.

रायपुर के कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन और SSP अजय यादव ने सोमवार को रेडक्रॉस सभाकक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में रायपुर व बिरगांव नगरीय क्षेत्र में लागू किए जाने वाले लॉकडाउन की रणनीति शेयर करने वाले है. रायपुर और बिरगांव में 240 से अधिक क्षेत्र कंटेनमेंट जोन हैं. इन दोनों क्षेत्रों में तेजी से संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जंहा इस बारे में कहा कि रायपुर और बिरगांव नगर निगम पूरी तरह कंटेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित कर दिए गए है. राज्य शासन के आदेश पर आज रात 12 बजे से 28 जुलाई 12 रात बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया गया है. इस बार ज्यादा कड़ाई के साथ लॉकडाउन का पालन करवाया जाने वाला है.

खाद्य विभाग को कालाबाजारी रोकने की जिम्मेदारी: कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन का लाभ उठाकर लोग रोजमर्रा की चीजों के दाम कई गुना बढ़ाए जा चुके है. इसकी निगरानी के लिए कलेक्टर ने खाद्य विभाग के अफसरों को तैनात कर दिया गया है.

पेट्रोल पंप भी सिर्फ 3 बजे तक ही खुलेंगे: राशन, दूध, दवा की दुकानें निर्धारित अवधि के बीच खोली जाएगी. इस बार किराना दुकानों को संचालन की अनुमति नहीं मिलेगी. निगम क्षेत्र में पेट्रोल पंप को दोपहर 3 बजे तक ही संचालन की अनुमति मिलेगी. खाने की होम डिलीवरी को सिर्फ 7 बजे तक ही जारी रहेगी. कलेक्टर ने कहा कि सब्जी, फल दुकानों को सुबह 10 बजे तक ही संचालन की अनुमति दी जाएगी.

आज शहीद दिवस मना रही है TMC, ममता बनर्जी करेंगी पहली डिजिटल रैली

फैबिफ्लू पर ग्लेनमार्क ने DGCI को दिया जवाब, कहा- भारत में सबसे कम है दवा की कीमत

गणेश चतुर्थी : इस बार कब मनाया जाएगा गणेशोत्सव ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -