हनुमान चालीसा पढ़ने का यह समय बहुत ही ख़ास है
हनुमान चालीसा पढ़ने का यह समय बहुत ही ख़ास है
Share:

भगवान हनुमान जी को संकट मोचन के नाम से भी जाना जाता है। कलयुग में भगवान हनुमान ही एक ऐसे आधार माने गये हैं, जो लोगो को उनके संकट से मुक्ति दिलाते हैं। आमतौर पर जब भी हम किसी मुसीबत में फंसे होते हैं, तो भगवान हनुमान का ही स्मरण करते है। क्योंकि भगवान हनुमान ही आपको हिम्मटी और ताकत प्रदान करते हैं, जिससे कि आप उस मुसीबत से लड़ सकें। आज हम आपको भगवान हनुमान जी को प्रसन्न करने का सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद निश्चित ही भगवान हनुमान आपसे प्रसन्न हो जाएंगे। इतना ही नहीं इससे शनिदेव की साढ़ेसाती भी आप पर से हट जाएगी। बस इसके लिए आपको मंगलवार के दिन कुछ उपाय करने होगें।

हनुमान चालीसा का पाठ बेहद प्रभावशाली है। इसके पाठ से अच्छी सेहत और सुख-समृद्धि तो आती ही है, साथ ही कई नकारात्मक चीजों का भी प्रभाव कम होता है। हनुमान चालीसा का पाठ करने का सबसे उत्तम समय है सुबह और रात के समय। ज्योतिषियों की मानें तो रात को आठ बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से शनि की साढ़े साती में भी राहत मिलती है।

कहा जाता है कि बजरंग बलि की पूजा करने से शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है। यह भी कहा जाता है कि शनि भगवान हनुमान के भक्तों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते। अगर रात को आठ बार हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए और तो हनुमान जी सभी पापों का नाश कर देते हैं।

 

ये सावधानी बरतते हुए महिलाएं कर सकती हैं हनुमान जी की पूजा

भगवान हनुमान लेकर आये थे इस देवी को श्रीलंका से श्रीनगर

मानव जीवन के हर डर को खत्म करता है यह अद्भुत उपाय

तो तब से ही भगवान बजरंग बली को पसंद आ गया सिन्दूर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -