'इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी..', पार्टी सांसद कुमारी शैलजा ने विधानसभा चुनाव पर किया बड़ा दावा

'इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी..', पार्टी सांसद कुमारी शैलजा ने विधानसभा चुनाव पर किया बड़ा दावा
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा की सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव जीतेगी और राज्य में अगली सरकार बनाएगी। शैलजा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "लोग खुश हैं। भाजपा की सच्चाई सामने आ गई है, क्योंकि लोगों ने अपना मन बना लिया है। लोग विधानसभा चुनाव के लिए प्रयास करने के लिए उत्सुक हैं। कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाएगी।" 

कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर शैलजा ने कहा कि सीएम के चेहरे पर फैसला हाईकमान करेगा। हरियाणा में विधानसभा चुनाव इस साल अक्टूबर में होने हैं। कुमारी शैलजा ने भाजपा के अशोक तंवर के खिलाफ सिरसा लोकसभा सीट पर 2,68,497 वोटों से जीत दर्ज की। तंवर पूर्व कांग्रेसी हैं और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। भाजपा ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव में ठीक -ठाक प्रदर्शन किया। पार्टी ने 5 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने भी 5 सीटें जीतीं। भाजपा ने 46.11 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया, जबकि कांग्रेस ने 43.67 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया और उसके गठबंधन सहयोगी आम आदमी पार्टी (AAP) ने 3.94 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया।

2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी। ​​भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 के 303 के मुकाबले काफी कम है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत सुधार दर्ज किया। जहां भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 292 सीटें जीतीं, वहीं INDIA ब्लॉक ने कड़ी प्रतिस्पर्धा करते हुए और सभी भविष्यवाणियों को धता बताते हुए 230 का आंकड़ा पार कर लिया।

18 जून को किसानों के खाते में आ जाएगी सम्मान निधि की किस्त, 30000 से अधिक कृषि सखियों को प्रमाणपत्र बांटेंगे प्रधानमंत्री

सड़कों पर नमाज़ और प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी..! बकरीद से पहले सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

बंगाल में मौत का तांडव..! गवर्नर बोस बोले- हिंसा के पीड़ितों को मुझसे मिलने तक नहीं दिया जा रहा, कहाँ है संविधान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -