फ्रेंच ओपन के क्वार्टर-फाइनल में पहुंची ये टेनिस खिलाड़ी, रचा शानदार इतिहास
फ्रेंच ओपन के क्वार्टर-फाइनल में पहुंची ये टेनिस खिलाड़ी, रचा शानदार इतिहास
Share:

ब्राजील की बीट्रिज़ हद्दाद मैया ने सोमवार को स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर फ्रेंच ओपन 2023 के क्वाटर्रफाइनल में स्थान बना लिया है। हद्दाद मैया ने कोटर् सुजेन लेंगलेन पर तीन घंटे 51 मिनट चले 2023 के सबसे लंबे महिला एकल मुकाबले में सारा को 6-7(3), 6-3, 7-5 से करारी मात दे दी है। हद्दाद मैया इस जीत के साथ 55 वर्ष में फ्रेंच ओपन क्वाटर्रफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियन महिला बन चुकी है। उनसे पहले ब्राज़ील की मारिया बुएनो ने 1968 में फ्रेंच ओपन और विंबलडन के क्वाटर्रफाइनल तक सफर करने के साथ-साथ अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया था। इन दोनों खिलाड़ियों के साह साथ किसी ब्राज़ीलियन महिला ने एक ग्रैंड स्लैम आयोजन का क्वाटर्रफाइनल नहीं खेला है। 

हद्दाद मैया ने इस जीत के उपरांत बोला है कि, ‘‘सबसे पहले मैं उन लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगी जो मैच देखने आए और इसका आनंद लिया। विशेष तौर पर ब्राज़ीलियन लोगों को मेरा थैंक्यू। मेरे खयाल से हम दोनों की भावनाएं इस मैच के साथ हमेशा ही जुड़ी ही रहती है। जब हम बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ बड़े आयोजनों में खेलते हैं तो यह आसान नहीं होता। हम तकरीबन चार घंटे तक एक दूसरे के खिलाफ खेले। मैं खुश हूं कि मैंने हार नहीं मानी और अपनी पूरी कोशिश की। मुझे लगता है कि मैं जिसके वजह से इस जीत की हकदार हूं।'' 

क्वाटर्रफाइनल में हद्दाद मैया का सामना ट्यूनीशिया की ओन्स जब्योर के साथ होने वाला है, जो प्री-क्वाटर्रफाइनल में अमेरिका की बर्नांडा पेरा को 6-3, 6-1 से हराकर आ चुकी है। 7वीं सीड जब्योर ने एकतरफा मुकाबले में अपनी अमेरिकी प्रतिद्वंदी को पस्त करने में सिफर् 63 मिनट का वक़्त ही लिया था। इसी बीच, नॉर्वे के कैस्पर रूड ने रोमांचक पुरुष एकल मुकाबले में चिली के निकोलस जैरी को 7-6(3), 7-5, 7-5 से परास्त भी कर दिया है। चौथी सीड रूड को तीन घंटे 20 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा, लेकिन वह गैर-वरीयता प्राप्त जैरी को परास्त करने में कामयाब रहे। अगले चरण में रूड का सामना डेनमार्क के होल्गर रूने या अर्जेंटीना के फ्रांसिसको सेरुंडोलो से होगा।

WTC Final: अगर ड्रा पर ख़त्म हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच, तो किसे मिलेगी ट्रॉफी ?

अजिंक्य रहाणे का जन्मदिन आज, बेहद संघर्षों से भरा हुआ है करियर

पाकिस्तान में क्यों रो पड़े थे सहवाग ? 20 साल बाद वीरू ने खुद सुनाया किस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -