इस टेनिस खिलाड़ी को किंग चार्ल्स से मिला खास सम्मान
इस टेनिस खिलाड़ी को किंग चार्ल्स से मिला खास सम्मान
Share:

ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एम्मा राडुकानु को मंगलवार को ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (एमबीई) का सदस्य बना लिया गया है। राडुकानू ने एक वर्ष पहले टेनिस जगत को तब चौका दिया था जब उन्होंने ग्रैंड स्लैम में जीत भी हासिल कर ली है। 18 साल की राडुकानु ने अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। उन्होंने यूएस ओपन खिताब जीतने के लिए बिना एक सेट गंवाए 10 मैच जीते थे। फाइनल मुकाबले में उन्होंने कनाडाई लेयला फर्नांडीज को हराकर 49 वर्ष के उपरांत ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला बनने का गौरव भी अपने नाम कर लिया है। इससे पहले 1977 में वर्जीनिया वेड ने एकल खिताब भी अपने नाम कर लिया है।

विंडसर कैसल में एक समारोह के दौरान 20 साल की राडुकानू को किंग चाल्र्स ने टेनिस के खेल में उनकी सेवाओं के लिए उन्हें सम्मानित भी कर दिया है। उन्होंने एक बयान में बोला है- महामहिम राजा से आज सम्मान प्राप्त करना अच्छा लगा। मैं बहुत आभारी महसूस कर रही हूं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 乇爪爪卂 (@emmaraducanu)

लेबर एमपी डेम निया ग्रिफिथ ने राडुकानु के बारे में बोला है कि- मुझे लगता है कि एक युवा व्यक्ति को यह सफलता लेते देखना शानदार है। उसने जो प्राप्त किया है मुझे लगता है कि वह स्पष्ट रूप से अब आगामी मुकाबला करने के लिए अविश्वसनीय रूप से तैयार है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि युवाओं की प्रशंसा और पुरस्कृत होते देखना अद्भुत है और आइए सुनिश्चित करें कि हम प्रत्येक युवा को अवसर दें ताकि वे अपनी प्रतिभा को पूर्ण रूप से विकसित  कर पाएंगे।

कोई भी एक से अधिक शादी क्यों करे, एक देश में दो विधान क्यों ? CM शिवराज ने किया UCC का ऐलान

तलाक की खबरों के बीच इंटरनेट पर छाई चारु की ये तस्वीरें

चोटिल नेमार को लेकर टीम के कोच ने कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -