यदि आपकी गर्लफ्रेंड की ये आदत है तो उसे छोड़ दे

May 16 2015 12:44 AM
यदि आपकी गर्लफ्रेंड की ये आदत है तो उसे छोड़ दे

आपको इस बात का निर्णय लेना बहुत ही मुश्किल है कि आप जिसे प्यार करते हैं वह भी आपको उतना ही प्यार करता है। अक्सर लड़के इस दुविधा में फंसे रहते हैं लेकिन कुछ ऐसे संकेत हैं, जिनके मिलने के बाद आप प्यार के मामले में अपने पैर पीछे खींचने का फैसला कर सकते हैं।

* उसे अपने अतीत से डर लगता है: वो आपके साथ सिर्फ इसलिए रहना चाहती है क्योंकि उसे अपने अतीत की यादों से डर लगता है और इससे बचने के लिए वह आपके साथ समय बिताती है।

* वो इतनी प्यारी है कि उसे ना करना नहीं आता: वह बहुत प्यारी है और आप जानते हैं कि वो किसी को ना नहीं करती। या शायद वह भी आपसे दूरी बनाना चाहती है लेकिन अपनी सौम्यता के चलते वह खुलकर कुछ कह नहीं पा रही है।

* आज कुछ जरूरी काम है: जब आपका मन है कि उसके साथ बैठें, कुछ बातें करें तब वो कह देती है कि आज उसे कुछ जरूरी काम है इसलिए आज डेट पर नहीं आ सकती। 

* वो आपके टाइप की नहीं है: जब आप अपने चाहने वाले के साथ ऐसी एक्टिवीटी में शामिल होने के लिए मजबूर होने लगें जिसे आप पसंद नहीं करते तो समझिए कुछ गड़बड़ है। 

* पर्सनल लाइफ में उसे दखल नापसंद: अगर वो अपनी पर्सनल बातें या परेशानियां आपके साथ शेयर करने से परहेज करे तो वह आपके साथ जबरदस्त रिश्ता निभा रही हैं।

* ज्यादा इमोशनल नहीं होने देती: जब भी आप उसके नजदीक जाने की कोशिश करते हैं या ज्यादा इमोशनल होते हैं तो वह आपको रोक देती है।

* हमेशा एक्स के बारे में ही बात करे: वो जब भी आपसे मिलती है सारा समय सिर्फ अपने एक्स के बारे में ही बात करती रहती है तो समझ लीजिए कि उसे अपना दुखड़ा सुनाने के लिए कोई चाहिए। असल में उसके दिल मे अभी भी अपने एक्स के लिए कुछ न कुछ है।

* जब मिले छोटा सा जवाब: जब आप दोनों मिलते हैं तो मुलाकात के दौरान ज्यादा समय आप ही बोलते रहते हैं। और जब आप उससे कोई सवाल करते हैं तो वो बस हां या ना कह कर चुप हो जाती हैं। इसका मतलब उसे आप में कोई दिलचस्पी नहीं हैं। 

* कुछ मिनट पहले वो मिलने से मना कर देती है: आप जब भी उसके साथ डेट पर जाने के लिए तैयार हो रहे होते हैं अंतिम क्षणों में उसका फोन आता है और वो कोई बहाना कर मिलने से मना कर देती है। इसके बावजूद वइ कोई दुख या संवेदना भी नहीं दिखाती।

* फोन पर लगी होती है: आप चाहते हैं कि आप अपने प्यार के साथ कुछ अच्छा समय बिताएं लेकिन ऐसे हर मौके पर उसका ज्यादा समय फोन पर किसी और से बातें करते हुए बितता है।

?