Video : भोपाल के इस मंदिर में माँ करती है हर मनोकामना पूरी

Mar 22 2018 01:25 PM

नवरात्री के दिनों में श्रद्धालु देवी माँ की आराधना में लीन हो जाते हैं. देशभर में कई ऐसे मंदिर हैं जहां भक्जन माँ के दर्शन के लिए जाते हैं. इन्ही में से कुछ ऐसे मंदिर हैं जहां भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण होती हैं. ऐसे ही एक मंदिर के बारे में हम आपको बताने का रहे हैं-

देवी माँ का ये मंदिर हैं मध्यप्रदेश के भोपाल जहां हर नवरात्रि भक्त बड़ी संख्या में पहुंचकर माता की पूजा करते है और प्रसाद ग्रहण करते है.

मध्यप्रदेश के भोपाल में स्थित काली माँ का मंदिर तलैया क्षेत्र में मौजूद है. कहा जाता है कि पुरे देश भर से यहाँ लोग अपनी समस्याएं लेकर जाते है, नौकरी हो, घर की कोई समस्या हो, या संतान न होने से परेशान हो आप यहाँ पर पहुंचकर माता के मंदिर में अर्जी लगाकर अपनी मुराद पूरी कर सकते है. प्राचीन काल में बने इस मंदिर की खासियत यह है कि यहाँ मुराद मांगने के लिए आपको मंदिर में पन्नियां बांधकर जाना होता है.

1968 में इस मंदिर का निर्माण हुआ था, वैसे तो यह मंदिर सामान्य दिनों में सुबह 6 से 1 और शाम को 4 से 10 बजे तक खुला रहता है लेकिन नवरात्रि के दिनों में भीड़ के कारण इसका समय बदलकर सुबह 5 से 10 और शाम को 4 से 11 बजे तक कर दिया जाता है. नवरात्रि के दिनों में यहां में विशेष पूजा होती है जिसमे सभी श्रद्धालु शामिल होकर अपनी मनोकामना पूरी कर सकते है.

नवरात्रि में बनायें टेस्टी कुट्टू के आटे के पकौड़े

जुर्म की माफ़ी के लिए 4 मुस्लिम कैदियों ने रखा मां दुर्गा का व्रत

नवरात्रि 2018: भोपाल के इस मंदिर में होती है हर मनोकामना पूरी