जल्द ही बंद हो जाएगी ये टेलीकॉम कंपनी
जल्द ही बंद हो जाएगी ये टेलीकॉम कंपनी
Share:

नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनी एयरसेल की 30 जनवरी से गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र समेत छह क्षेत्रों में सेवायें बंद हो जायेगी. इसे देखते हुए दूरसंचार नियामक ट्राई ने कंपनी को अपने ग्राहकों से अन्य कंपनियों में नंबर पोर्ट कराने में मदद करने का निर्देश दिया है.

ट्राई ने कहा, एयरसेल लिमिटेड और डिशनेट वायरलेस लिमिटेड दोनों संयुक्त तौर पर एयरसेल समूह ने अपना लाइसेंस लौटाने की जानकारी दी है. कंपनी ने गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश पश्चिम के अपने लाइसेंस को लौटा दिया है. उसकी सेवा लाइसेंस लौटाने की तिथि यानी एक दिसंबर 2017 के बाद 60 दिन में बंद हो जाएगी. एयरसेल ने अपना परिचालन बंद करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2018 तय की है. इससे पहले आर कॉम भी अपनी 2जी सेवा बंद कर चुकी है.

सामान्य तौर किसी ऑपरेटर को सब्सक्राइब करने के बाद 90 दिन के भीतर पोर्ट कराने की अनुमति नहीं होती है. एयरसेल के स्थिति में टेलीकॉम रेगुलरिटी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (ट्राई) ने उन ग्राहकों को 10 मार्च, 2018 तक पोर्ट करने की अनुमित दी है, जो एयरसेल से 90 दिनों के भीतर ही जुड़ें है. एयरसेल गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) राज्यों में करीब 40 लाख यूज़र्स को 2G सेवा दे रहा है, लेकिन अब वह कुछ आर्थिक कारणों से अपनी सेवाएं बंद करेगा.

जानिए सबसे सस्ते डुअल कैमरा स्मार्टफोन के बारे में

Twitter टेस्ट कर रहा है Bookmarks फीचर

लॉन्च हुआ फोल्डेबल ब्लूटूथ हेडसेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -