FIFA 2022 के टॉप 16 में पहुंची ये टीम

स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 3-2 से मात देकर वर्ल्ड कप फुटबॉल प्रतियोगिता में निरंतर तीसरी बार अंतिम 16 में स्थान बना लिया है। शुक्रवार को खेले गए ग्रुप जी के इस मैच में रेमो फ्रेयुलर (48वें मिनट) ने मध्यांतर के तुरंत बाद विजयी गोल भी दाग दिया है। इस जीत से स्विट्जरलैंड ग्रुप में ब्राजील के उपरांत दूसरे स्थान पर रहा। वह अंतिम 16 में मंगलवार को लुसैल स्टेडियम में पुर्तगाल का सामना  करने वाले है।

जेरदान शाकिरी ने 20वें मिनट में स्विट्जरलैंड के लिए पहला गोल दागकर उसे बढ़त भी दिलवा दी लेकिन सर्बिया ने अलेक्जेंडर मित्रोविच (26वें मिनट) और दुसान व्लाहोविच (35वें मिनट) के गोल की सहायता से शानदार वापसी की। ब्रेल एम्बोलो (44वें मिनट) ने मध्यांतर से ठीक पहले गोल करके स्विट्जरलैंड को बराबरी भी दिवा दी है। स्विट्जरलैंड इससे पहले ब्राजील से मात देकर गया था जबकि उसने कैमरून को हराया था। ऐसे में सर्बिया के विरुद्ध जीत से उसका अंतिम 16 में स्थान बना लिया है। उसके और ब्राजील के समान छह अंक रहे लेकिन दक्षिण अमेरिकी टीम बेहतर गोल अंतर के कारण ग्रुप में शीर्ष पर बनी हुई है। 

स्विट्जरलैंड की टीम ब्राजील में खेले गए 2014 के विश्वकप और इसके 4 वर्ष के उपरांत रूस में भी अंतिम 16 में पहुंची थी। उसे हालांकि इन दोनों वर्ल्ड कप में क्रमशः अर्जेंटीना और स्वीडन से 1-0 के समान अंतर से हार को झेलना पड़ गया है। स्विस टीम अगर पुर्तगाल को हराने में सफल रहती है तो यह 1954 के उपरांत पहला अवसर होगा जबकि वह क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। स्विट्जरलैंड ने 1954 में विश्व कप की मेजबानी की थी।

टेनिस इंफ्लूएंसर Rachel Stuhlmann ने अपना हॉट फिगर दिखा उड़ाए लोगों के होश

बिना 'हिजाब' पहने खेल में लिया हिस्सा, ईरान सरकार ने तोड़ डाला एलनाज रेकाबी का घर

महान फुटबॉलर पेले की हालत नाज़ुक, अंगों ने काम करना किया बंद

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -