फीफा वर्ल्ड कप में इस टीम ने दी क़तर को करारी मात

सेनेगल के हाथों लगातार दूसरी पराजय के उपरांत मेजबान कतर पहले ही सप्ताह में वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर आ चुके है। कतर की टीम के रक्षण में हुई चूक का पूरा लाभ उठाते हुए सेनेगल ने पहला गोल दागा और उसे शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में 3-1 से मात दी है। नीदरलैंड और इक्वाडोर ग्रुप A का अगला मैच अगर ड्रॉ खेलते हैं या नीदरलैंड जीत जाता है तो कतर बाहर होने वाला है। बीते 12 वर्ष से वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही कतर की टीम एक सप्ताह भी टूर्नामेंट में टिक नहीं पाई। 

जिसके साथ ही वर्ल्ड कप के 92 साल के इतिहास में कतर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली मेजबान टीम बन चुकी है। पहले मैच में उसे इक्वाडोर ने 2 . 0 से मात दी थी। दूसरी ओर पहले मैच में डच टीम से हारी सेनेगल टीम ने अपने अभियान को इस जीत के साथ ढर्रे लेकर आया था। स्ट्राइकर बुलाये डिया ने कतर के डिफेंडर बुआलेम खाउखी की गलती का फायदा उठाकर पहला गोल भी दाग दिया। फमारा डी ने दूसरे हाफ की शुरूआत में टीम की बढत दुगुनी कर चुकी है। 

कतर के लिए सब्स्टीट्यूट मोहम्मद मुंतारी ने एक गोल दागा लेकिन 6 मिनट के उपरांत ही बाम्बा डिऐंग ने गोल करके सेनेगल को 3-1 से बढ़त दिलावा दी है। वर्ल्ड कप 2010 की मेजबान दक्षिण अफ्रीका ग्रुप चरण से बाहर होने वाली अकेली मेजबान टीम रही। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि तीन मैचों में से एक जीता और एक ड्रॉ भी खेल चुके है। कतर ने पहली बार विश्व कप की मेजबानी पर 220 अरब डॉलर खर्च किये हैं लेकिन एक विश्व स्तरीय फुटबॉल टीम नहीं उतार पाया।

Ind Vs NZ: भारत हारा, पर उमरान मलिक चमके, 150 kmph की रफ़्तार से डाली गेंद, झटके 2 विकेट

न्यूज़ीलैंड के हाथों इतने पिटे भारतीय गेंदबाज़, कि टूट गया पाकिस्तान का रिकॉर्ड

Ind Vs NZ: भारत की गेंदबाज़ी फिर हुई फ्लॉप, न्यूज़ीलैंड ने 7 विकेट से दी करारी मात

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -