शानदार फीचर्स से भरपूर है टाटा की ये कार

पेट्रोल के बढ़ते मूल्य और डीजल व इलेक्ट्रिक कार में 10 लाख रुपये से कम के दाम पर अधिक फीचर्स न होने के कारण से CNG कार बेहतर ऑप्शन भी दिखाई देता है, लेकिन फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कारों का आंकड़ा कम होने और CNG फिलिंग स्टेशन पर किट लगवाने के लिए लगने वाली लंबी लाइनों के कारण से लोग मजबूरी में पेट्रोल कार तक ही सीमित ही रह जाते है. ऐसे लोगों को टारगेट करने के लिए अब TATA ने iCNG रेंज में भी टाटा टियागो (Tata Tiago) कारों को भी लॉन्च कर दिया है. अभी तक CNG कार को सिर्फ पैसा बचाने के पर्पज से भी देखा जा रहा है. इसे कैटेगरी की कार अधिक फीचर्स के साथ मिलने वाली है, लेकिन टाटा (TATA) ने इस अवधारणा को तोड़ते हुए कुछ नया कर चुके है. चलिए देखते हैं इस कार में और क्या है खास.

कार में हैं कई कमाल के फीचर्स: TATA Tiago के CNG वर्जन में भी आपको वो सभी ट्रिम्स भी मिल रहे है जो पेट्रोल वर्जन में दिए जा रहे है. आप इसे XE, XM, XT, XZ+ ट्रिम्स में भी ले पाएंगे. जिसमे आपको पेट्रोल और CNG दोनों का ही ऑप्शन मिल जाए है. कुल मिलाकर टियागो फुली लोडेड कार भी है. जिमे आपको वो हर फीचर मिलते हैं जो पेट्रोल कार में भी मिल रही है. इस लिहाज से टियागो अन्य कारों की तुलना में शानदार है. इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लैक और बेज ड्यूल टोन इंटीरियर, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, स्टीयरिंग कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा आदि जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है. टियागो का 'मिडनाइट प्लम' ' कलर सबसे अच्छा लगता है.

फीचर्स की तुलना में ज्यादा नहीं है कीमत: अब अगर इस कार के मुल्ये के बारें में बात की जाए तो यह 6.09 लाख रुपये से शुरू होने वाली है जबकि टॉप-एंड XZ+ मॉडल का मूल्य 7.52 लाख रुपये है. टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने इस CNG कार को ज्यादा प्रीमियम बनाने के साथ ही आकर्षक भी बना दिया है. ओवरऑल इस CNG कार (CNG Car) का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा है और दक्षता भी बहुत अच्छी है. वहीं कार के फीचर्स की बात करें तो इसकी टक्कर में कोई भी नहीं है.

ये है देश की सबसे सस्ती और ऑटोमेटिक कार

सर्दियों में आप भी इस तरह कर सकते है अपनी कार की सेफ्टी

शानदार फीचर्स के साथ आप जरूर खरीदें ये 2 कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -