यह राज्य ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग 2019 में है सबसे ऊपर
यह राज्य ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग 2019 में है सबसे ऊपर
Share:

तेलगाना: दक्षिण के राज्यों में कोई संदेह नहीं है देश में प्रतिष्ठानों के चार्ट शीर्ष करते हैं. वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने शनिवार को ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के लिहाज से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) की रैंकिंग जारी कर दी है. उसमें आंध्र प्रदेश रैंकिंग में सबसे ऊपर है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री पीयूष गोयल और कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रैंकिंग जारी की. पीयूष गोयल के हवाले से कहा गया है कि यह रैंकिंग बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान के क्रियान्वयन पर आधारित है.

उन्होंने कहा, भारत सरकार व्यापार को त्वरित और किफायती बनाने के लिए एकल खिड़की प्रणाली, श्रम कानून सुधारों, विवाद अधिनियम में सुधार आदि के माध्यम से व्यापार नियमन को सुव्यवस्थित करने के प्रयास कर रही है. वहीं कोविड-19 ने सभी देशों को प्रभावित किया है लेकिन पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान के कारण राष्ट्र मजबूत होकर उभरेगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्र वैश्विक मंच पर अधिक मुखर भूमिका निभाने में सक्षम होगा. आंध्र प्रदेश ने इस प्रणाली को और अधिक पारदर्शी बनाने और जनता के लिए सरकारी आंकड़े उपलब्ध कराने के लिए कई सुधार लाए हैं. यह विभाग की वेबसाइट पर उन लैंड बैंकों के बारे में जानकारी प्रकाशित कर रहे है जो औद्योगिक उद्देश्यों के लिए उपलब्ध हैं.

"अगर किसी राज्य में उच्च रैंकिंग है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह किसी भी तरह से दूसरों से बेहतर है. मंत्री महोदय ने कहा कि सभी राज्यों के प्रयासों की गिनती होती है. परिणाम मार्च में घोषित किए जाने थे लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे स्थगित करना पड़ा. राज्य ने जिस कारण सबसे उच्च कार्य किया था, जिस कारण उसे प्रथम बताया जा रहा है,  क्योंकि राज्य ने करों का भुगतान, अल्पसंख्यक निवेशकों की रक्षा, निर्माण परमिट जारी करने, नए बिजली कनेक्शन प्रदान करने, संपत्ति दर्ज करने और व्यवसाय शुरू करने में आसानी जैसे क्षेत्रों में सुधार लागू किए हैं.

5 महीने बाद नोएडा में फिर दौड़ेगी मेट्रो, 7 सितम्बर से होगी शुरू

सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी भी हुई इतनी सस्ती

OYO के कर्मचारियों पर गहराया संकट, कंपनी बोली- या तो नौकरी छोड़ो या छुट्टी पर जाओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -