अपनी वापसी से खुश है ये स्टार हॉकी प्लेयर

Nov 29 2017 05:12 PM
अपनी वापसी से खुश है ये स्टार हॉकी प्लेयर

भारतीय हॉकी टीम के अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह लम्बे समय के बाद टीम में वापसी करने जा रहे है. उन्होंने लगभग 6 महीने पहले अपना आखरी मैच खेला था. इतने लब्मे समय के बाद भारतीय टीम में अपनी वापसी को लेकर सिंह काफी उत्साहित नजर आ रहे है. रूपिंदर पाल सिंह का मानना है कि हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल उनके लिए एक नई शुरूआत की तरह होने वाली है. गौरतलब है कि, चोट के कारण रूपिंदर पिछले 6 महीने से पुरूष हॉकी टीम से बाहर चल रहे है. हालांकि उन्हें अब हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल जैसे बड़े टूर्नामेंट के साथ वापसी करने का मौका मिल रहा है. वहीं मंगलवार को खेले गए अपने अभ्यास मैच में भारत ने अर्जेंटीना के खिलाफ जीत दर्ज की. इस मैच में रूपिंदर ने दो गोल किए.

अपनी वापसी के ऊपर बात करते हुए सिंह ने कहा कि, 'मेरे लिए यह बिल्कुल नयी शुरूआत है. मैं लंबे समय के बाद खेलने जा रहा हूं और मेरा लक्ष्य मैदान पर अपनी इस ऊर्जा का इस्तेमाल करना है. मैंने चोट के दौरान कई बातें सीखें और सबसे अहम की मैच को कैसे समझना चाहिए. मैं सकारात्मक शुरूआत करना चाहता हूं. मैंने बहुत समय इस पल का इंतजार किया है और अब अच्छा करना चाहता हूं.

उन्होंने आगे कहा कि, 'हाल ही के प्रदर्शन से साफ है कि भारतीय टीम अपने हमले पर काफी ध्यान लगा रही है लेकिन साथ ही रक्षात्मक होकर भी खेलती है. मेरे लिए डिफेंस ही प्राथमिकता है क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में हमें पेनल्टी कार्नर ही नहीं मिले. मुझे लगता है कि रक्षात्मक होने से मैच जीत सकते हैं और डिफेंडर ही नहीं बल्कि सभी 11 खिलाड़ियों को गोल पोस्ट का बचाव करना चाहिए.

 

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ को मिली मान्यता

धोनी ने किया अनोखा काम और सब रह गए हैरान

इतिहास बनी तेंदुलकर की '10 नंबर' जर्सी

नेहरा का ये अंदाज़ आपने कभी नहीं देखा होगा

मयंक अग्रवाल के साथ इंसाफ नहीं हुआ- कोच आर एक्स मुरलीधर