फ़िल्मी सितारों के लिए कोरोना से बचाव के लिए चलाया गया ये अभियान
फ़िल्मी सितारों के लिए कोरोना से बचाव के लिए चलाया गया ये अभियान
Share:

कोरोना ने देश के प्रत्येक क्षेत्र को बहुत प्रभावित किया है. वही प्रत्येक स्थान पर इससे बचने के लिए तरह-तरह के उपाय किये जा रहे है. इसी बीच मुंबई में रहने वाली फिल्मी हस्तियों के बीच में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए, बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कारपोरेशन ने इनके क्षेत्रो में 'चेज द वायरस ड्राइव' चलाना आरम्भ कर दिया है. इस अभियान को चलाते हुए बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कारपोरेशन उन क्षेत्रो का निरिक्षण कर रही है, जहां से इन नामचीन हस्तियों के घर प्रतिदिन उपयोग में लाई जाने वाली चीजें फल, सब्जियां, अनाज, दूध आदि पहुंचाई जाती है. 

साथ ही बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कारपोरेशन इन सभी दुकानदारों के स्वास्थ्य का टेस्ट भी कर रही है, और जिनमें किसी भी तरह के लक्षण नहीं पाए जाते हैं, उनके लिए वह अच्छे स्वास्थ्य का सर्टिफिकेट भी जारी करती है. बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कारपोरेशन यह अभियान पहले मुंबई के सबसे बड़े स्लम एरिया धारावी, मुलुंड, मलाड और अंधेरी में चला चुकी है. अब यही अभियान मुंबई के रिहायशी क्षेत्रो जैसे- बांद्रा, पाली हिल, खार लिंक रोड, कार्टर रोड, टर्नर रोड, बैंडस्टैंड, जूहू, वर्सोवा, लोखंडवाला, चार बंगला जैसे क्षेत्रो में चलाया जा रहा है. 

वही इस काम में बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कारपोरेशन के हेल्थ शॉप एंड एस्टेब्लिशमेंट और कोरोना रोग नियंत्रण विभाग की टीमें जुटी हुई हैं. वह इन रिहायशी क्षेत्रो में फलों, सब्जियों और राशन की दुकानें चलाने वाले दुकानदारों के स्वास्थ्य का निरिक्षण कर रही हैं. यदि कोई संदिग्ध नहीं पाया जाता है, तो बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कारपोरेशन उन्हें अच्छे स्वास्थ्य का सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी करती है. बता दें कि देश में COVID-19 से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला शहर मुंबई ही है. यहाँ कोरोना की चपेट में हजारो लोग आ चुके है. साथ ही बॉलीवुड जगत के कई सेलेब्स भी इसकी चपेट में आ चुके है. इसी स्थिति को देखते हुए इस अभियान की शुरुआत की गई है.

राम मंदिर के 'भूमि पूजन' पर नहीं लगेगी कोई रोक, अदालत ने ख़ारिज की याचिका

दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है BJP, इससे जुड़ें हर शख्स को पता होनी चाहिए ये 10 बातें

करोड़ो की राशि से देहरादून स्टेशन बनेगा अत्याधुनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -