भारतीय फुटबॉलर को तैयार करेगा ये स्पैनिश कोच
भारतीय फुटबॉलर को तैयार करेगा ये स्पैनिश कोच
Share:

चंडीगढ़: स्पैनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड के कोच कार्लोस रॉड्रिग्ज का कहना है कि भारत में टैलेंट है पर तकनीक नहीं. प्रैसवार्ता में उन्होंने कहा कि भारत के युवा इन दिनों फुटबॉल को लेकर काफी दीवाने हैं, लेकिन इन्हें सिर्फ निखारने की जरूरत हैं. उन्होने कहा कि इस खेल में पावर हिट इतना खास महत्व नहीं रखता जितनी अहम तकनीक होती है. बस यही भारतीय फुटबॉलरों में एक कमी है. रॉड्रिग्स ने कहा वह सबकी बात नहीं कर रहे. हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनके पास लाजवाब तकनीक है. मगर ज्यादातर खिलाडिय़ों में तकनीक की कमी है, जिसे दूर करने के लिए ही हम भारत आए हैं. इस कार्यक्रम के बाद सभी मैम्बर्स प्रशासक वी.पी सिंह बदनौर से मिलने पहुंचे. 


विदेश कोच के मुताबिक फुटबॉल में तकनीक ही सबसे अहम होती है. मैसी, नेमार, क्रिस्टियानो रोनाल्डिन्हो जैसे कई ऐसे खिलाड़ी जो आज तकनीक के चलते ही मशहूर हैं. डेविड बैकहम, जिनेडिन जिडान जैसा हैडर शायद ही कोई हो पाया है. देश में फुटबॉल के स्तर को सुधारने के लिए कोशिश के चलते भारत में यह पहली बार होगा जब विदेशी कोच की मदद से भारत में फुटबॉल खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे.

भारतीय फुटबॉल के इतिहास में आज तक इतने बड़े लैवल के कोचिज द्वारा कई पर भी फुटबॉल नहीं सिखाई जा रही है. रॉड्रिग्ज ने बताया कि हम कुछ ऐसे भारतीय कोच का चयन करेंगे, जो इस फील्ड में काफी समय से योगदान दे रहे हैं. ऐसे कोच को फिर फ्रैच फुटबॉल कोच तकनीक की ट्रेनिंग देंगे. भारत में फुटबॉल के खिलाड़ियों को माहौल और सुविधा दिए जाने की लम्बे समय से वकालत की जा रही थी जिसके चलते और विदेशी कोच दवारा ट्रेनिंग भी एक अहम मुद्दा था. 

 

संतोष ट्रॉफी: रोमांचक फाइनल में केरला ने जीता ख़िताब

पहले मैच में भारत की रोमांचक जीत

चीन को पछाड़कर लिएंडर पेस ने रचा इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -