साउथ के इस एक्टर ने ख़रीदा Google के CEO सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, पिता की आँखों से झलके आंसू
साउथ के इस एक्टर ने ख़रीदा Google के CEO सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, पिता की आँखों से झलके आंसू
Share:

विश्व के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के CEO सुंदर पिचाई का चेन्नई स्थित घर बिक गया है. रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इस घर को तमिल अभिनेता एवं फिल्म निर्देशक सी मणिकंदन (C Manikandan) को बेचा है. इस घर में उनका बचपन से जवानी तक का वक़्त गुजरा तथा इसी घर से उनके फर्श से अर्श पर पहुंचने की कहानी जुड़ी है. हालांकि, ये सौदा कितनी राशि में हुआ है, इसका खुलासा अब तक नहीं हुआ है. 

गूगल CEO सुंदर पिचाई का ये घर चेन्नई के अशोक नगर में स्थित है. उनका जन्म इसी घर में स्टेनोग्राफर लक्ष्मी एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियर रघुनाथ पिचाई के घर हुआ तथा बचपन भी यहीं गुजरा. अब उनका ये पुश्तैनी घर किसी और का हो गया है. इसे बेचे जाने से संबंधित सभी कानून प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं. पिचाई के पुश्तैनी घर को खरीदने वाले तमिल अभिनेता सी मणिकंदन ने बताया कि इस घर के दस्तावेज सौंपते वक़्त सुंदर पिचाई के पिता बेहद इमोशनल हो गए थे, क्योंकि ये उनकी पहली संपत्ति थी. मणिकनंदन ने बताया, सुंदर पिचाई के हमारे देश का गौरव हैं तथा जिस घर में वह रहते थे, उसे खरीदना मेरे जीवन की एक गौरवपूर्ण कामयाबी है. 

प्राप्त एक रिपोर्ट में द हिंदू के हवाले से बताया गया है कि सुंदर पिचाई के इस घर की डील चार महीने पहले आरम्भ हुई थी तथा अब जाकर फाइनल हुई है. इस सौदे में वक़्त दरअसल इसलिए लगा क्योंकि पिचाई के पिता बहुत वक़्त से अमेरिका में थे. बात करें पिचाई की तो 20 वर्ष की आयु तक उन्होंने इस घर में वक़्त गुजारा तथा फिलहाल अंतिम बार वे अक्टूबर 2021 में चेन्नई आए थे. मणिकंदन ने कहा कि सुंदर पिचाई के माता-पिता ने उन्हें बेहद प्रभावित किया. उन्होंने बताया कि घर के दस्तावेज सौंपते समय सुंदर पिचाई के पिता बहुत इमोशनल हो गए थे. 

ट्विटर को मिला एक और नया अपडेट, अब 2 घंटे का वीडियो भी अपलोड कर सकते है यूजर्स

अब GMAIL में भी आने वाला है ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसा फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

अब आधे से भी कम दाम में मिल रहा SAMSUNG का ये स्मार्टफोन, जानिए क्यों

अब यूट्यूब पर दिखाए जाएंगे लंबे ADs, नहीं होगा स्किप का ऑप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -