डरावने सपनों को दूर भगाता है लहसुन का यह उपाय

By Ramgovind Kabiriya
Dec 06 2017 05:00 AM
डरावने सपनों को दूर भगाता है लहसुन का यह उपाय

दुनिया में सपने सभी को आते हैं ऐसा कोई इंसान नहीं है जिसे सपने न आते हों सिर्फ जो जन्मजात अंधा होता है उसे ही सपने नहीं आते हैं। सपनों पर किसी का जोर नहीं होता। अक्सर कभी-कभी यह भी देखने को मिलता है कि लोग अपने ही सपने से डरने लगते हैं। उनके यह डरावने सपने उनको ही प्रताड़ित करने लगते हैं। लोग अपनी ही नींद से घबराने लगते हैं। लेकिन जीवन में नींद भी बहुत जरूरी है। अगर आप भी कछ ऐसे ही अपने डरावने सपनों से परेशान है तो यहां पर आज हम आपको इन्ही सब चीजों से जड़ी कुछ ऐसी ही बातोें के विषय में बताने वाले हैं जिन्हे अजमाकर आप अपने बुरे सपनों से छुटकारा पा सकते हैं तो चलिए जानते हैं कौन से वह उपाय है जो आपके बुरे सपने या डरावने सपनों से छुटकारा दिलायेंगें।

जब कोई व्यक्ति किसी विवाद में लम्बे समय से चल रहा है तो उसे घर के बाहर निकलने से पहले लहसुन को अपनी जेब में रखना अच्छा होता है, क्योकि जेब में रखा गया लहसुन विवाद जल्दी ही निपटा देता है। 

वास्तु के अनुसार लहसुन को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है, वहीं इसको जेब में रखने से कभी भी किसी भी चीज़ की कमी नहीं हो पाती है, और इसके साथ पैसो की कमी नहीं हो पाती है। 

किसी व्यक्ति को नींद नहीं आती है तो उसके तकिये के नीचे लहसुन को रख दे, इससे उसे नींद आ जाएगी और साथ ही उसे किसी भी तरह की बेचेनी नहीं होगी। 

बुरे सपने आने की शिकायत सभी को रहती है ऐसे में उन्हें रात में सोते समय लहसुन को गद्दे के नीचे रख लेना चाहिए, जिसकी वजह से बुरे सपने आने बंद हो जायेंगे। 

लहसुन का दान करना भी बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। किसी कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए लहसुन का दान करे निश्चित ही वह कार्य सफल हो जायेगा। 

 

घर में रखे सोफे को कुछ इस तरह से रखें मिलेंगे फायदे ही फायदे

तिजोरी से इन फालतू चीजों को हटायें और रखें यह काम कि चीज

पंचांग की खासियत से विज्ञान भी भलीभांति परिचित है

नहीं हो रही संतान की प्राप्ति तो पढ़ लें ये खबर