बेहद ही कम वक़्त में चार्ज होगी ये स्कूटर, जानिए क्या है इनकी कीमत

यदि आप पेट्रोल वाले स्कूटर से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपके लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स अच्छा ऑप्शन होने वाला है. पेट्रोल वाले स्कूटर्स के मुकाबले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रनिंग कॉस्ट बहुत कम होती है.

इन्हें उपयोग करने से आप पेट्रोल पर खर्च होने वाले पैसों की बचत भी कर पाएंगे. लेकिन, देखा जाता है कि आमतौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और भी महंगे होने वाले है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि 50,000 रुपये से कम में कौन-कौन से इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मिल रहे है.

Hero Electric Flash: हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश की शुरुआती मूल्य 46640 रुपये है, जो 59640 रुपये तक में मिल रही है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल फुल चार्ज पर 85 किलोमीटर की राइडिंग रेंज भी प्रदान कर रही है. इसमें 250W की मोटर है और लीथियम ऑयन बैटरी भी मिल रही है.

Bounce Infinity E1: यह  इंडिया में स्वैपेबल बैटरी विकल्प के साथ लॉन्च होने वाला प्रथम इलेक्ट्रिक स्कूटर कहा जा रहा है. जिसका शुरुआती मूल्य भी 50 हजार रुपये से कम है. यह 85 किलोमीटर की राइडिंग रेंज प्रदान कर रहा है. इसमें 1500W की मोटर है. Bounce Infinity E1 की टॉप स्पीड 65kmph है.

Ampere Magnus: एम्पीयर मैग्नस का शुरुआती मूल्य 49,999 रुपये है, जो 76,800 रुपये तक जाती है. यह 84km की राइडिंग रेंज भी दे रहा है. इसमें लीथियम ऑयन की बैटरी है और इसका वजन 82 किलोग्राम है. जिसका टॉप स्पीड 50kmph है.

Avon E Scoot: एवन ई स्कूटर की शुरुआती का मूल्य 45 हजार रुपये है. यह 65km की राइडिंग रेंज प्रदान करता है. इसमें 215w की मोटर है और इसमें वीआरएलए टाइप बैटरी दी गई है.

बिना पायलट उड़ा Black Hawk हेलीकॉप्टर, रचा इतिहास

Mahindra XUV300 EV को लेकर किया गया ये बड़ा खुलासा

इस महीने बाजार में आएगी Skoda की ये नई कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -