यात्रीगण कृपया ध्यान दें... 25 तारीख से बदल जाएगा भोपाल रेलवे स्टेशन का ये नियम

भोपाल: अगर आप भोपाल रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ने का प्लान बना रहे हैं, तो सावधान हो जाइए। इस रेलवे स्टेशन के लिए नया नियम बनाया गया है। ये नियम 25 अगस्त से प्रभावी हो जाएगा। इस नियम के प्रभावी होते ही ट्रेन पकड़ने में जरा सी भी लापरवाही हुई, तो ट्रेन छूट सकती है। दरअसल, स्टेशनों पर तेजी से बढ़ रही भीड़ के मद्देनज़र रेलवे ने नया नियम बनाया है। 

इस नियम के तहत अब हर ट्रेन 5 मिनट से अधिक देरी तक स्टेशन पर नहीं रूकेंगी। ऐसे में अगर आप ये साचकर जा रहा रहे हैं कि ट्रेन आएगी, रुकेगी और फिर आराम से जाएगी तो अब ऐसा नहीं होने वाला है। बेहतर यही होगा कि वक़्त से पहले स्टेशन पहुंचकर ट्रेन पकड़ लें। इस नई व्यवस्था के प्रभावी होने से 80 ट्रेनों पर इसका सीधा असर पड़ेगा। वहीं,  मध्य प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ के चलते कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। बाढ़ के हालात के मद्देनज़र तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं एक ट्रेन का रुट डायवर्ट किया गया है। शिवपुरी-मोहाना के बीच जलभराव की वजह से ट्रेन यातायात पर काफी असर पड़ा है। इस दौरान गाड़ी संख्या 04197 ग्वालियर - रतलाम एक्सप्रेस स्पेशल को कैंसिल कर दिया गया है।

गाड़ी संख्या 04197 भोपाल-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल को भी रद्द कर दिया गया है। रतलाम- ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल का रूट डाइवर्ट किया गया है। अब ये ट्रेन गुना -बीना होकर ग्वालियर के मध्य चलाई जा रही है। गाड़ी संख्या 04189 दौंड - ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल भी भारी बारिश के चलते कैंसिल कर दी गई है।

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -