अपने खर्चों से हैं परेशान तो शहद से करें उपाय
अपने खर्चों से हैं परेशान तो शहद से करें उपाय
Share:

मानव जीवन के लिए शहद प्रकृति का अनमोल तोहफा है। सेहत से भरपूर शहद आपके स्वास्थ्य को बरकरार रखने के लिए बहुत उपयोगी है, इसमें बड़ी मात्रा मे फ्रक्टोज़ पाया जाता है। जहां एक ओर यह आपके जीवन को स्वस्थ्य बनाता है तो वहीं इसका दूसरा फायदा जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जी हां मानव जीवन को स्वस्थ्य बनाने के साथ ही शहद आपके जीवन से जुड़ी कई मुसीबतों को बड़ी ही आसानी से हल भी करता है। मानव जीवन से जुडी कई परेशानीयां ऐसी भी होती हैं, जिनका समाधान करना मानव के हाथ में नहीं होता उन्ही परेशानी को बड़ी ही आसानी से दूर कर सकता है शहद। तो चलिए देखते हैं कि किस प्रकार से शहद के उपयोग से आप अपने जीवन को सरल बना सकते हैं।

कई बार घर में धन आने पर भी नहीं टिकता अौर अधिक खर्चे होते हैं तो वास्तु का ये उपाय करने से लाभ होता है। घर में शहद रखने से फिजूल खर्चों में कमी आती है। शहद की सकारात्मक ऊर्जा घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश कर देती है। इससे आर्थिक व पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

अगर किसी जातक की जन्मकुंडली में शनि राशिगत, वक्री, अशुभ अस्थाना का स्वामी होकर अशुभ गृहों के प्रभाव में हो तो शनि अपनी महादशा, अंतर्दशा, साढ़ेसाती या ढैया अवधी, जन्म, शनि पर गोचर या शनि का गोचर होने पर अशुभ फल देता है। ऐसे में घर में शहद रखने से शनिदेव खुश होते हैं और उनकी अनुकंपा सदैव बनी रहती है।

शनिवार को काल भैरव और शनिदेव की आराधना करें। प्रसाद स्वरुप साबुत उड़द में दही और शहद मिलाकर अर्पित करें। इस उपाय से पारिवारिक शांति और संतान से जुडी समस्या से छुटकारा मिल जायेगा। माता-पिता यदि संतान की मनमानी या व्यवहार से दुखी हों तो इस अभिषेक से की  से उन संकटों का निवारण होगा।

 

शनि की साढ़े साती आप पर है अथवा नहीं कुछ ऐसे करें पता

अपने पिछले जन्म के बारे में जानना है तो जरा ध्यान दें यहाँ

मई के माह में यह 5 बातें आपको कई मुसीबतों से बचा लेगी

अपने पिछले जन्म के बारे में जानना है तो जरा ध्यान दें यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -