यह नुस्खा बढ़ाएगा आपके नाखूनों की ग्रोथ
यह नुस्खा बढ़ाएगा आपके नाखूनों की ग्रोथ
Share:

सभी लड़कियां अपनी पर्सनैलिटी में निखार लाने के लिए ब्यूटी से जुडी छोटी-छोटी चीजों का ख्याल रखती हैं. खूबसूरत दिखने के लिए लडकियां सिर्फ अपने चेहरे की ही नहीं बल्कि अपने नाखूनों की भी खास देखभाल करती हैं. लंबे लंबे नाखून हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. कुछ लड़कियों के नाखूनों की ग्रोथ बहुत कम होती है जिसके कारण उनके नाखून लंबे नहीं हो पाते हैं. लड़कियां अपने नाखूनों को लंबा करने के लिए नेल एक्सटेंशन का सहारा भी लेते हैं. आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आपके नाखून की ग्रोथ बढ़ जाएगी. 

सामग्री- 

एक विटामिन ई कैप्सूल, 20 बूंद नींबू का रस, 3-4 लहसुन की कलियां 

पैक बनाने का तरीका- 

पेस्ट बनाने के लिए सबसे पहले लहसुन की कलियों को गर्म पानी में 15 मिनट तक डालकर छोड़ दें. अब इन कलियों को पीसकर इसमें विटामिन ई कैप्सूल और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. 

पेस्ट लगाने का तरीका- 

इस पेस्ट को अपने दोनों हाथों के नाखूनों पर लगाकर थोड़ी देर के लिए सूखने दें. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से साफ कर लें. लगातार 30 दिनों तक इस नुस्खे का इस्तेमाल करने से आपके नाखूनों की ग्रोथ बढ़ जाएगी. लहसुन नाखूनों को बैक्टीरियल इन्फेक्शन और फंगल इंफेक्शन से बचाने में सहायक होता है. जिससे नाखून तेजी से बढ़ते हैं और हमेशा स्वस्थ रहते हैं.

 

हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम

खूबसूरत दिखने के लिए जैकलिन से लें ब्यूटी टिप्स

जानिए क्या है काजोल की बेदाग और ग्लोइंग स्किन का राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -