यह राजकुमार खोलेंगे देश का पहला एलजीबीटी क्लीनिक
यह राजकुमार खोलेंगे देश का पहला एलजीबीटी क्लीनिक
Share:

एलजीबीटी यानि लेसबियन, गे, बाइसेक्शुअल, ट्रांसजेंडर समुदाय को यूं तो हमारे देश में ठीक नज़रों से नहीं देखा जाता. अभी भी समाज इन्हें अपना नहीं पाता. पर बावजूद इसके गुजरात में एलजीबीटी समुदाय के लिए एक अच्छी पहल हो रही है. यहाँ देश का पहला एलजीबीटी क्लिनिक खोलने की योजना पर काम चल रहा है. इस क्लिनिक को राजपिपाला में मानवेंद्र सिंह गोहिल खोल रहे हैं. मानवेंद्र दुनियाभर में गे राजकुमार के नाम से मशहूर हैं. उन्होंने इस क्लीनिक के लिए अपने राजपिपला स्थित महल में जगह दी है.

राजकुमार ने बताया कि फिलहाल यह क्लीनिक डिजायन के स्तर पर है. उनकी योजना पूरे देशभर में इस तरह के केंद्र खोलने की है, जिसके लिए फ़ंड इकट्ठा किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक इस स्वास्थ्य केंद्र का नाम एलजीबीटी एचआईवी हेल्थ केयर एंड कम्यूनिटी सेंटर होगा. इस केंद्र में एलजीबीटी समुदाय के लोगों इलाज होगा. राजकुमार गोहिल ने बताया कि कि इस केंद्र का करार अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया सहिद दूसरे देशों से होगा.

गोहिल ने कहा कि, मैं” अमेरिका के अपने कुछ दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा हूं जो मेरे साथ हाथ मिलाने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. मैं अंतर्राष्ट्रीय फंडिंग संस्था एल्टन जॉन फाउंडेशन को भी मदद के लिए अप्रोच कर रहा हूं. इस क्लिनिक में पूरी दुनिया के एलजीबीटी समुदाय के लोग आ सकेंगे. परियोजना अभी शुरुआती स्तर पर है. हम एक मॉ़डल विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं. इस क्लिनिक में समुदाय के लोगों को सस्ता, सुलभ और बेहतरीन इलाज मुहैया करवाया जाएगा.” 

पद्मावत फिल्म निर्माता से ग्रामीणों ने कमाई का हिस्सा मांगा

घायलों के इलाज के बजाय कागजी कार्रवाई करती रही पुलिस

हाइवे की खुदाई में ज़मीन में दफन कार में मिले दो शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -