iPhone को मात देने आया सैमसंग का ये दमदार स्मार्टफोन, फीचर्स जान हो जाएंगे आप हैरान
iPhone को मात देने आया सैमसंग का ये दमदार स्मार्टफोन, फीचर्स जान हो जाएंगे आप हैरान
Share:

सैमसंग के इस बजट स्मार्टफोन ने कथित तौर पर Apple के iPhones को पछाड़ दिया और बहुत आगे निकल चुका है. यही नहीं, यह 2021 में सबसे अधिकशिप किया जाने वाला स्मार्टफोन बन चुका है.आश्चर्यजनक रूप से यह Samsung Galaxy A12 है. 2020 के अंत में शुरू होने वाले डिवाइस ने 50 मिलियन+ यूनिट्स के आंकड़े के साथ सबसे अधिक शिप किए गए फोन की सूची में शीर्ष स्थान को प्राप्त कर चुका है. Omdia की 2021 की रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy A12 सबसे ज्यादा शिप किया जाने वाला फोन है.

Samsung के 12 हजार रुपये वाले फोन का रहा जलवा: सैमसंग ने कथित तौर पर डिवाइस की 51.8 मिलियन यूनिट शिप कर दी है और दूसरे सबसे ज्यादा शिप किए गए डिवाइस, Apple iPhone 12 को अपने कब्जे में ले चुके है. दिलचस्प बात तो यह है कि iPhone 12 की बिक्री मूल्य गैलेक्सी A12 की तुलना में 5 गुना ज्यादा है. गैलेक्सी A12 का औसत बिक्री मूल्य iPhone 12 के 851 डॉलर (65 हजार रुपये) के मुकाबले 160 डॉलर (12 हजार रुपये) है.

Redmi 9A भी रहा काफी पॉपुलर: iPhone 12  के बारें में बात की जाए तो 2021 में फोन की 41.7 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की गई थी. जिसके उपरांत इसके सक्सेसर iPhone 13 की 34.9 मिलियन यूनिट्स को बेचा गया है . iPhone 11 33.6 मिलियन यूनिट्स की बिक्री के साथ चौथे स्थान पर है. तीन फ्लैगशिप के उपरांत, 5वां स्थान हासिल करने वाला फोन एंट्री-लेवल, Redmi 9A था. यह इस सूची में सबसे सस्ता सबसे सस्ता फोन है इसका औसत बिक्री मूल्य 78 डॉलर (5,923 रुपये) है.  जिसके उपरांत iPhone 12 Pro Max, iPhone 13 Pro Max, iPhone 12 Pro और iPhone 13 Pro आते हैं. अंत में, ओमडिया की सूची में 10वां फोन सैमसंग गैलेक्सी ए02 है, जो फिर से एक एंट्री-लेवल डिवाइस होने वाला है.

Samsung A-Series रही सुपरहिट: विशेष रूप से, सूची के मुताबिक भेजा गया सबसे महंगा फोन iPhone 13 Pro Max है. जैसा कि पहले बोला गया है, Redmi 9A सबसे सस्ता है. इस सूची में सैमसंग का शीर्ष स्थान दर्शाता है कि बजट ए-सीरीज़ के फोन बहुत  लोकप्रिय हैं. 2019 से, कंपनी ने जे-सीरीज़ पर ए-सीरीज़ पर ध्यान केंद्रित किया और ए-सीरीज़ की बाजार हिस्सेदारी तब से निरंतर वृद्धि देखने के लिए मिली है. उस ने बोला है, हम इस तरह की रिपोर्टों में और अधिक ए-सीरीज़ के फोन देखने की उम्मीद करते हैं क्योंकि सैमसंग वैश्विक स्तर पर अपने मिड और बजट-रेंज सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

क्या आप भी जीतना चाहते है हजारों रुपए का इनाम तो अभी दें इन प्रश्नों का सही जवाब

भारत में लॉन्च किया गया Redmi का नया फ़ोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

गूगल मैप के डाउन होने से बढ़ी लोगों की परेशानी, ट्वीट कर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -