आने वाले साल भारत में लॉन्च होगी ये दमदार कार

MG motor India इंडियन कार मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है जबकि कंपनी को भारत के कार बाजार का भाग  बने हुए कुछ ही वर्ष हुए हैं और अगली साल ये कंपनी इंडिया में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में लगे हुए है। और अगर यह कार लॉन्च हो जाती है तो यह कार MG ब्रांड की इंडियन में 5वी कार होने वाली है।

MG Motor: MG मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने के मुताबिक ये कार अन्य कारों की तरह लंबे-लंबे सफर के लिए न होकर शहरी इलाके में उपयोग होने के लिए एक बेहतर विकल्प साबित होने वाली है। आकर में छोटी होने की वजह से इसे ज्यादा भीड़ भाड़ वाली जगह पर और कम दूरी के लिए आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

खबरों का कहना है कि इस कार की टेस्टिंग गुजरात में चल रही है। और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया जाने लगा है। आपको बता दें ये कार चीन में बेचीं जा रही एक कार Wuling Honguang EV पर बेस्ड है। लेकिन इस कार के डिज़ाइन को बहुत खूबसूरती से बनाया जा चुका है।

पावर, रेंज और कार साइज़: MG की इस छोटी कार को दो बैटरी ऑप्शन में पेश कर दिया गया है। पहली ईवी 30kW (40.23 बीएचपी) के साथ इसकी रेंज लगभग 200 km और दूसरी 50kW (67.05 बीएचपी) के साथ जिसकी रेंज लगभग 300 km हो सकती है। दोनों ही कारों में सिंगल मोटर का विकल्प होने वाल है। वहीं इस कार के साइज़ के बारें में बात की जाए तो इसकी लंबाई 2,974 mm, चौड़ाई 1,505 mm और ऊंचाई 1,631 mm है। इसका व्हीलबेस लगभग 2,010 mm का है। चार लोगो की कैपेसिटी वाली इस कार में 3 दरवाजे होने वाले है।

महिंद्रा, सुजुकी के साथ-साथ इस कार के लिए अब आपको करना होगा लम्बा इन्तजार

रेनो ने पेश की अपनी नई R5 Turbo 3E की झलक, कार लवर्स हो गए गदगद

25 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने वाले को अब हो रहा अफ़सोस, वजह सुनकर चौंक जाएंगे आप

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -