Kia Sonet को कड़ी टक्कर देने आ रही है ये दमदार कार
Kia Sonet को कड़ी टक्कर देने आ रही है ये दमदार कार
Share:

इंडिया में कॉम्पैक्ट SUV की बंपर बिक्री देख कार निर्माता कंपनियां यहां के मार्केट में अपनी SUV कार को पेश करने जा रही है. इस क्रम में कार मेकर सिएट्रॉन (Citroen) ने अपनी प्रीमियम SUV Citroen C-5 Aircross बीते वर्ष अप्रैल में लॉन्च कर दी गई थी. इसके उपरांत सितंबर 2021 में ऑफिशियली इंडियन मार्केट के लिए अपने दूसरे प्रोडक्ट Citroen C-3 को लॉन्च कर दिया गया था. इस वर्ष की शुरुआत में इसके बिक्री किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन अब जिसकी लॉन्चिंग जून तक की जाने वाली है.

Citroen C-3 एक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है. इसमें एक तेज और फंकी डिजाइन भी दिया जा रहा है, जो C-5 Aircross से मैच खाता है. अगर इसके डायमेंशन के बारें में बात की जाए तो इस कार की लंबाई 3,980mm होने वाली है, जिसमे आपको 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलने वाला है. इसे CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म से लाइनअप भी कर दिया है. लोकलाइज होने की वजह से इस कार की प्रोडक्शन कॉस्ट बहुत कम होने का अनुमान है.

ये हैं Citroen C-3 के फीचर्स: Citroen C3 के लुक, इंजन और फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इसे सिट्रोएन के कॉमन पॉपुलर प्लेटफॉर्म पर डिवेलप भी कर दिया गया है. साथ ही एक फ्री-स्टैंडिंग 10 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने वाला है. यही नहीं कई दूसरे प्रीमियम फीचर्स, जैसे- फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील (मल्टी-फंक्शन), डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल मिल सकता है. 

जिसमे पावर-एडजस्टेबल OVRM, ऑल-LED लाइटिंग, मशीन-कट अलॉय व्हील, सिल्वर-फिनिश्ड स्किड प्लेट्स, फॉक्स रूफ रेल्स और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग भी मिलने का अनुमान है . क्रॉसओवर में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन होने वाला है. संभावना है कि इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं होने वाला है. यहां मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन उपलब्ध होने वाली है.

क्या होगी कीमत?: यदि मूल्य के बाएं में बात की जाए तो Citroen C-3 के मूल्य 7 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के मध्य  होनेका अनुमान है. लॉन्च होने  के उपरांत यह मारुति विटारा ब्रेजा, किआ सॉनेट, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट जैसी कारों से मुकाबला करेगी.

इस बाइक के 500km चलने पर भी मात्र इतने रुपए होंगे खर्च

न्यू वेरिएंट्स के साथ लॉन्च होने जा रही ये कार

आज लॉन्च की जा रही है Skoda की ये नई कार, जानिए क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -