सड़कों पर धमाका मचाने आ रही है ये दमदार बुलेट
सड़कों पर धमाका मचाने आ रही है ये दमदार बुलेट
Share:

Royal Enfield की गाड़ियों का इंडिया के साथ विदेशों में एक अलग ही क्रेज देखने को मिलने वाली है, वहीं यह दिग्गज बाइक ब्रांड, Royal Enfield इंडियन मार्केट में अपनी lineup को और भी बढ़ाने जा रहे है। आपको बता दें कि रॉयल इनफील्ड एक ब्रिटिश कंपनी है। इस कम्पनी ने रॉयल इनफील्ड स्क्रैम 411 को इंडियन मार्केट में पहले ही पेश किया जा चुका है, लेकिन वर्तमान में Royal Enfield कंपनी कई नए बाइक्स मॉडल के साथ इंडियन मार्किट में अपनी लाइनअप को मजबूत करने वाले है। खबरों की माने तो इन बाइक्स माॅडल्स में आपको क्लासिक 650, हंटर, शॉटगन, सुपर मीटियोर 650 और रॉयल इनफील्ड हिमालयन जैसी धाकड़ बाइक्स देखने के लिए मिल रही है, तो चलिए इस आर्टिकल के माध्यम जानते हैं, मोटरसाइकिल के फीचर्स से जुड़ी जानकारियां।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450- Royal Enfield Himayalan के मौजूदा मॉडल से आप सभी परिचित होने वाली है, तो इसी के साथ Royal Enfield Himayalan का नया मॉडल रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, कंपनी जल्द ही इंडिया में पेश करने जा रही है। जिससे पूर्व कम्पनी ने भारतीय सड़कों पर इस बाइक की कई बार टेस्टिंग भी कर रहे है। यह बाइक आपको 450cc के अपडेटेड सिंगल लिक्विड कूल इंजन के साथ देखने के लिए मिल रही है। खबरों का कहना है कि इस बाइक के इंजन के पावर के बारे में ज्यादा जानकारियां उपलब्ध नहीं है लेकिन फिर भी संभावना जाहिर की जा रही है कि यह बाइक 40hp और 45nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, वहीं खबरों के मुताबिक इस बाइक में 3 ride modes और पहले की तुलना में काफी बड़े पहिए भी देखने के लिए मिल रहा है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650- कुछ लीक्ड तस्वीरें रॉयल एनफील्ड 650 की सामने आई थी,  कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि बाइक सर्कुलर हेडलैंप और टियर ड्राप फ्यूल टैंक से लैस होने वाली है, साथ ही इस बाइक में आपको सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट पैनल और स्पिल्ट डिटैचेबल पिलियन यूनिट्स भी देखने के लिए मिलने वाला है। इस बाइक में आपको 649CC का दमदार ट्विन सिलेंडर इंजन भी देखने के लिए मिल रहा है लेकिन पावर के संदर्भ में अभी ऑथेंटिक जानकारी भी पेश कर चुके है। 

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650- Royal Enfield Meteor बाइक इंडिया में पहले से ही उपलब्ध है लेकिन न्यू बाइक Royal Enfield  Super Meteor 650 पुरानी वाली बाइक का एक अपग्रेडेड वर्जन है जो बहुत अधिक आकर्षक मजबूत और दमदार है। रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 बाइक वाले इंजन को इस मोटरसाइकिल में लॉन्च किया जा रहा है जो 648 सीसी का, ऑयल और एयर कूल्ड, पैरेलल ट्विन इंजन है यह इंजन 47bhp की पॉवर और 52Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। वहीं आपको बता दें कि इंजन की ट्यूनिंग को लेकर अधिक जानकारियां अब तक सामने नहीं आई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाइक इसी साल के अगस्त माह तक पेश की जाने वाली है। 

स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च होने जा रहा है ये शानदार स्कूटर

बाइक लेने का बना रहे है मन तो यहाँ डालें एक नजर

ये है भारत की सबसे हाई डिमांड वाली बाइक्स, जानिए क्या है फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -