ग्रैंड स्लैम जीतने वाला रैकेट नीलाम करेगी ये खिलाड़ी
ग्रैंड स्लैम जीतने वाला रैकेट नीलाम करेगी ये खिलाड़ी
Share:

वर्ल्ड की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक उस रैकेट को नीलाम करने वाले है, जिससे उन्होंने रोलां गैरो और अमेरिकी ओपन 2022 में जीत लिया था। पोलैंड की 21 साले के खिलाड़ी ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर इसका एलान  करते हुए कहा कि मैं नीलामी में एक रैकेट दान कर रही हूं जिस पर मेरे हस्ताक्षर हैं। इस वर्ष मैंने इसी रैकेट से खेलते हुए रोलां गैरो एवं अमरीकी ओपन के रूप में दो ग्रैंड स्लैम भी अपने नाम किए।

उल्लेखनीय है कि स्वियातेक ‘द ग्रेट ऑकेस्ट्र्रा ऑफ क्रिसमस चैरिटी’ नामक संगठन के साथ मिलकर कार्य भी कर रही है, जो पोलैंड में बाल चिकित्सा और बुजुर्गों की देखभाल के लिए धन जुटा रहा है। स्वियातेक के रैकेट की नीलामी से अर्जित होने वाली धनराशि सेप्सिस नामक बीमारी के उपचार के लिए इस्तेमाल की जाने वाली है। स्वियातेक ने बोला है कि मुझे उम्मीद है कि आप इस साल नीलामी को पसंद करने वाले है। हमारा संयुक्त उद्देश्य महत्वपूर्ण है। द ग्रेट ऑकेस्ट्र्रा ऑफ क्रिसमस चैरिटी पोलैंड के अस्पतालों में सेप्सिस से लडऩे के लिये धन एकत्र  भी कर रहे है। 

स्वियातेक ने जिसके पूर्व रूस के आक्रमण से प्रभावित यूक्रेन के लोगों के लिये धन जुटाने की खातिर अन्य टेनिस खिलाडिय़ों के साथ मिलकर 23 जुलाई को क्रेको में एक विशेष कार्यक्रम में भाग लिया था। नीले और पीले रिबन वाली टोपी के साथ स्वियातेक यूक्रेन के लिए अपने समर्थन के बारे में मुखर रही हैं। स्वियातेक ने 2022 में अछ्वुत प्रदर्शन करते हुए दो ग्रैंड स्लैम सहित 8 खिताब जीतेभी अपने नाम कर लिया है। इसी साल उन्होंने लगातार 37 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाते हुए महिला टेनिस रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी अपने नाम कर लिया था।

दिल्ली को संतोष ट्रॉफी में है जीत की तलाश

शहीद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी बड़ी जिम्मेदारी

क्रिसमस पर भुवनेश्वर की जनता करेगी विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी का दीदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -