Paris Olympis में भारत की ओर से वापसी करने जा रही ये खिलाड़ी

टोक्यो ओलिम्पिक में लचर प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर स्टार भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी मंगलवार से यहाँ शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप चरण तीन में इंडिया की ओर से वापसी के लिए तैयार हैं। पिछले साल इसी टूर्नामेंट में व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने के ठीक 1 वर्ष के उपरांत 28 वर्ष की दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी दीपिका टोक्यो खेलो में पदक जीतने में नाकाम रहने के उपरांत यहां पदक जीतकर मजबूत वापसी करने की कोशिश करने वाले है।

2 वर्ष के उपरांत इसी स्थल पर होने वाले ओलिम्पिक से दीपिका को अतिरिक्त प्रेरणा मिलने वाली है। इस इंडियन तीरंदाजी ने 2013 में यहां वर्ल्ड कप फाइनल में रजत पदक भी जीत लिया है। बीते वर्ष अपने तीसरे ओलंपिक से खाली हाथ लौटने के उपरांत दीपिका और उनके पति तथा देश के शीर्ष पुरुष तीरंदाज अतनु दास की फॉर्म में गिरावट आई और वे भारतीय टीम में स्थान बनाने में नाकाम हो गए थे। ये दोनों एशियाई खेलों की टीम में भी स्थान नहीं बना सके और बाद में इन खेलों को स्थगित भी किया जा चुका था।

भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) ने जिसके उपरांत विश्व कप के तीसरे चरण के लिए शीर्ष 8 निशानेबाजों के मध्य दोबारा ट्रायल कराए। इससे पहले एशियाई खेलों और विश्व कप चरण तीन दोनों में समान टीम को हिस्सा लेना था लेकिन एशियाई खेलों के स्थगित होने के उपरांत दीपिका और पूर्व के ट्रायल में शीर्ष आठ में शामिल रहे प्रवीण जाधव को टीम में स्थान बनाने का दोबारा मौका भी मिल गया है। दास हालांकि पूर्व के ट्रायल में शीर्ष 8 में स्थान नहीं बना पाने के कारण नवीनतम ट्रायल का हिस्सा नहीं थे।

'कुछ भी हो जाए, लेकिन टीम इंडिया से बाहर नहीं होंगे पंत...', जानिए किसने किया ये ऐलान ?

बजरंग बलि के परम भक्त हैं केशव महाराज, पिता आत्मानंद भी रह चुके हैं क्रिकेटर

वर्ल्ड कप जिताने वाला दिग्गज खिलाड़ी सड़क पर लोगों को पिला रहा है चाय, देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -