श्रीराम जी की इस तस्वीर से बढ़ता है पति-पत्नी में प्रेम

माता सीता और प्रभु श्रीराम हिन्दू धर्म में पूजनीय है.इनके समर्पण और अटूट प्यार को संसार में सर्वोपरि माना जाता है. एक दूसरे से दूर रहने के बावजूद भी एक सामान प्रेम और आदर का भाव इनके रिश्ते को  मजबूत बनता है. इनकी पूजा करने से घर में सुख शांति के साथ प्यार बढ़ता है.क्या आप जानते हैं कि भगवान राम और सीता की पूजा से पति-पत्नी में प्यार और आपसी सामंजस्य बढ़ता है.

एक मान्यता के अनुसार राम-सीता एक खास तस्वीर की पूजा-अर्चना से पति-पत्नी का प्यार बढ़ता है और वे एक-दूसरे का अत्यधिक सम्मान करते हैं. यह खास तस्वीर में आपको केवल राम-सीता दोनों ही सिंहासन पर बैठै नजर आने चाहिए तो ऐसी तस्वीर परिवार के लिए ज्यादा उपयुक्त रहेगी. तस्वीर लेते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसमें राम और सीता के अलावा कोई और ना हों. 

पति-पत्नी दोनों साथ मिलकर इस तस्वीर को शुक्रवार के दिन अपने घर लाकर इसकी पूजा करते है तो जिस तरह भगवान राम और सीता के बीच पवित्र प्रेम था उसी प्रकार पति-पत्नी के रूप में राम और सीता की जोड़ी को आदर्श माना जाता है.दंपत्ति द्वारा इनकी पूजा करने से रिश्ता मजबूत होता है और घर-परिवार में खुशहाली आती है.

जानिए इस देवता को क्यों मिला कुंवारेपन का श्राप

शनि बनाएंगे आपके बिगड़े काम, करे ये उपाय

जानिए रूबी रत्न को धारण करने के लाभ

जानिए शास्त्रों में ज्येष्ठ माह का पवित्र महत्त्व

जानिए हाथ में बसें हुए राहु पर्वत का महत्त्व

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -