जीवन जीने के लिए नीलिमा के अंदर इस शख्स ने किया सकारात्मक सोच का उदय

जीवन जीने के लिए नीलिमा के अंदर इस शख्स ने किया सकारात्मक सोच का उदय

जानी मानी अभिनेत्री नीलिमा अजीम का आज जन्मदिन है, नीलिमा अजीम का जन्म 2 दिसंबर 1958 हुआ था। बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के फादर पंकज कपूर के बारे में सभी जानते हैं, किन्तु उनकी मां नीलिमा अजीम के बारे में कम लोग ही जानते हैं। शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। कई मूवीज में काम कर चुकी हैं, इसके अतिरिक्त कई सीरियल में भी दिखाई दे चुकी हैं। नीलिमा अंतिम बार 2013 में फिल्म देहरादून डायरी में दिखाई दी थीं। शाहिद कपूर के साथ फिल्म इश्क विश्क में शाहिद की मां का रोल अदा कर चुकी हैं।

नीलिमा अजीम की व्यक्तिगत जिंदगी बहुत उतार-चढ़ाव भरा रहा। पंकज कपूर से 1975 में उनका विवाह हुआ। दोनों का रिश्ता 9 वर्ष पश्चात् 1984 में टूट गया। शाहिद दोनों की इकलौती औलाद हैं। नीलिमा से तलाक के पश्चात् पंकज कपूर ने लोकप्रिय एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक से शादी कर ली। वहीं नीलिमा ने 1990 में एक्टर राजेश खट्टर से विवाह कर लिया।

नीलिमा तथा राजेश खट्टर की शादी भी अधिक दिन तक नहीं चली तथा 2001 में दोनों का तलाक हो गया। इशान नीलिमा तथा राजेश के बेटे हैं। राजेश से तलाक के पश्चात् नीलिमा ने तीसरी बार उस्ताद रजा अली मुराद से 2004 में विवाह किया। ये शादी भी केवल 5 वर्षों तक चली तथा 2009 में दोनों अलग हो गए। वही अब नीलिमा अपने बेटे शाहिद के साथ रहती हैं। वह बोलती हैं कि इन सब से गुजरने पर उन्हें जीने के लिए जो लक्ष्य चाहिए था, वह शाहिद थे। नीलिमा ने कहा, 'शाहिद ने ही जीवन जीने के लिए मेरे भीतर एक सकारात्मक सोच का उदय किया। मैं जवान थी इसलिए मैंने फिर से शादी करने की सोची। इन सब में थोड़ा समय लगा, किन्तु कुछ वर्षों पश्चात् मैं ठीक हो गई।'

गर्भावस्था में अनुष्का ने किया शीर्षासन, मदद करते नजर आए पति विराट

क्रिसमस पर रिलीज होगी ऋचा चड्ढा की नयी फिल्म, सामने आया पोस्टर

सुशांत की मौत पर बोला यह एक्टर- 'मुझे लगा था उसकी जिंदगी में कुछ गड़बड़ है'