जहरीले सापों का जहर पीता है ये शख्स
जहरीले सापों का जहर पीता है ये शख्स
Share:

हम कई तरह के अजीबगरीब लोगो के बारे में पढ़ते रहते है. कोई अपनी दाढ़ी में मधुमखी पालता है तो किसी को इमारत से छलांग लगाना पसंद होता है. लेकिन आज हम आपको जिस शख्स के बारे में बताने जा रहे है वो सांप का जहर पीता है. जी हां, वो भी आज से नहीं, तब से जब से वह 17 का था. ब्रिटिश नागरिक, स्टीव लुडविन ने महज 6 साल की उम्र में ही सांप पलना शुरू कर दिया था.

एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत में उन्होंने बताया कि, "मैं बचपन में मियामी गया था जहां मैने बिल हास्ट को देखा, वो सांप का जहर अपने शरीर में इंजेक्ट किया करते थे। हास्ट मानते थे कि जहर से शरीर को फायदा होता है. मुझे ये विचार पसंद आया. 17 साल की उम्र में मैंने भी वही किया". स्टीव बताते है कि उनके पास कई सांप है जिनसे वो जहर निकलते है हालांकि इस दौरान सांप को कोई नुकसान नहीं पहुँचता है.

उन्होंने चैनल के सामने सांप का जहर अपने शरीर में ले कर दिखाया था. उन्होंने जो जहर अपने खून में इंजेक्ट किया था वो होमोटॉक्सिन था जो रेड ब्लड सेल्स को ख़त्म करने का काम करती है. स्टीव की इस काबलियत को देख एक डॉ ग्रैबियल वेस्टन का कहना है कि, स्टीव खुशकिस्मत है जो अभी तक जिन्दा है.

Paris में इवेंट के दौरान Braless दिखी Emily Ratajkowski, शेयर की Photos

बच्ची की विश पूरी करने के लिए ये पापा ने क्या कर दिया

फिर से खूबसूरत तस्वीरों के साथ आयी हैं मौनी रॉय, यहां देखिये फोटोज

यहां महज 72 रूपए में मिल रहा घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -