20 साल बाद गुफा से बाहर निकला ये शख्स, लोगों के लिए बना प्रेरणा, जानिए क्या है वजह?
20 साल बाद गुफा से बाहर निकला ये शख्स, लोगों के लिए बना प्रेरणा, जानिए क्या है वजह?
Share:

एक ओर जहां मनुष्य कोरोना वैक्सीन लगवाने से अभी भी डर रहे हैं। वहीं, सर्बिया के पहाड़ों को अपना घर बना चुका एक व्यक्ति 20 वर्ष के पश्चात् गुफा से बाहर निकला है तथा वो भी वैक्सीन लगवाने के लिए। इस व्यक्ति की हर ओर प्रशंसा हो रही है। 70 साल के पेंटा पर्ट्रोविक लगभग दो दशक पहले सामान्य जिंदगी से दूर छोटी से गुफा में रहने चले गए थे। तब से गुफा ही उनका ठिकाना है। अब इतने सालों के पश्चात् पहली बार वह सिर्फ टीका लगवाने के लिए बाहर आए हैं। 

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, पेशे से मजदूर रहे पेंटा पर्ट्रोविक ने शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की अपनी प्रथम खुराक ले ली। इस अवसर पर उन्होंने लोगों से भी शीघ्र से शीघ्र टीका लगवाने की अपील की। पेंटा ने कहा, ‘मुझे समझ नहीं आता कि लोग वैक्सीन लगवाने से डर क्यों रहे हैं। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि मेरी भांति आगे आएं और वैक्सीन लें’।  

पेंटा पर्ट्रोविक पहाड़ों पर बनी एक संकरी से गुफा में रहते हैं। उनके मित्रों की सूची काफी लंबी है, मगर जो उनके दिल के सबसे अधिक पास है वो है एक जंगली सूअर, जिसका नाम उन्होंने मारा रखा है। इसके अतिरिक्त पर्ट्रोविक के मित्रों में बकरी और मुर्गे भी सम्मिलित हैं। पर्ट्रोविक को व्यक्तियों के बीच आना अधिक पसंद नहीं है, वो अपना पूरा वक़्त बेजुबानों के साथ ही गुजारते हैं। ऐसे में उनका वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी गुफा से बाहर निकलना चर्चा का विषय बन गया है।

'सिखों और हिन्दुओं की जान खतरे में, उन्हें काबुल से जल्द निकालें', अंतर्राष्ट्रीय संगठन की अमित शाह से मांग

'2.5 किलो का फ़र्ज़ी हाथ?' सनी देओल की चिट्ठी हुई वायरल

रक्षा मंत्री से मिले अजय देवगन, फिल्म भुज के बारे में हुई बातें!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -