बड़ी खबर! सचिन तेंदुलकर से जुड़े इस शख्स के साथ हुई ठगी
बड़ी खबर! सचिन तेंदुलकर से जुड़े इस शख्स के साथ हुई ठगी
Share:

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के घर काम करने वाले 32 साल के सुरक्षा गार्ड ने साइबर धोखाधड़ी का शिकार होने के उपरांत बांद्रा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। मनीष मांजरेकर द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने ठगी करने और जानकारी प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज करवाया गया है। बांद्रा पुलिस के अनुसार, चेंबूर में म्हाडा कॉलोनी निवासी 32 साल के मांजरेकर तेंदुलकर के आवास पर सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है। वह अपने दो बच्चों, पत्नी, मां और भाई के साथ चेंबूर में रहता है।

दरअसल बुधवार को उन्हें कोटक महिंद्रा बैंक के कर्मचारी के रूप में एक व्यक्ति का कॉल आया है, जिसने उनसे पूछा कि क्या उन्हें लोन की आवश्यकता है। जब मांजरेकर ने सकारात्मक उत्तर दिया, तो फोन करने वाले ने उनसे आधार कार्ड की फोटोकॉपी, पैन कार्ड की फोटोकॉपी और डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड के बारे में विवरण शेयर करने के लिए बोला है। विवरण साझा करने के उपरांत मांजरेकर को तुरंत एक संदेश मिला कि उनके कोटक महिंद्रा बचत बैंक खाते में ₹10,000 जमा कर दिए थे।

ऐसे हुई ठगी: पुलिस अधिकारी ने बोला है कि जिसके उपरांत उस व्यक्ति ने तुरंत मांजरेकर को फोन किया और कहा कि उसे अब वन टाइम पासवर्ड (OTP) मिलेगा जो उसे उसके साथ साझा करना जरुरी है।" जब मांजरेकर ने उनके साथ OTP साझा किया, तो शुरू में उनके खाते में जमा ₹10,000 कट गए। बाद में, उसने मांजरेकर के क्रेडिट कार्ड से ₹8,200 की खरीदारी भी कर चुके उपरांत। मांजरेकर ने जब उस शख्स तक पहुंचने का प्रयास भी किया था   उनका फोन स्विच ऑफ था। हालांकि, अगले दिन जालसाज ने उसे फिर से यह कहते हुए फोन किया कि अगर उसने उसे ₹10,000 का भुगतान किया, तो वह बचत बैंक खाते में ₹1.50 लाख का ऋण स्वीकृत और क्रेडिट कर सकता है।

यह महसूस करते हुए कि उसे आदमी ने ठग लिया, मनीषा मांजरेकर बांद्रा पुलिस स्टेशन गए और जालसाज के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई। बांद्रा पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने बोला है, "हम जालसाज और लेनदेन के लिए उपयोग किए गए बैंक खातों के स्थान की पहचान करने का प्रयास कर रहे हैं।" बांद्रा थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेश देवारे ने घटना की पुष्टि की।

PV सिंधु ने मचाया धमाल, सिंगापुर ओपन का जीता खिताब

VIDEO! धोनी की एंट्री होते ही सड़क पर उमड़ा लोगों का हुजूम, गाड़ी रोककर दौड़े लोग

जेहान दारुवाला मैकलारेन के साथ F1 कार में सेकंड टाइम अभ्यास करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -