एक पैर की बदौलत ही सबको फुटबॉल सिखाता है मिस्र का ये फुटबॉलर
एक पैर की बदौलत ही सबको फुटबॉल सिखाता है मिस्र का ये फुटबॉलर
Share:

हाथ पैर दोनों होने के बाद भी लोग कुछ नहीं कर पाते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे फुटबॉल प्लेयर के बारे में बता रहे है जिसकी कहानी सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. ये बात तो आप सभी को पता ही है कि पुरे 28 साल बाद मिस्र की फुटबॉल टीम फीफा में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है. पूरी टीम की खूब तारीफे की गई. इसी बीच एक और बेहतरीन प्लेयर हीरो की तरह सबके सामने आया है. इस खिलाड़ी का नाम है महमूद अब्दु. अब्दु अब किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. 

अब्दु एक ही पैर से फुटबॉल खेलते है और सिर्फ इतना ही नहीं अब्दु एक पैर की बदौलत कोच बनकर दुसरो को फुटबॉल खेलना भी सिखाते है. जब अब्दु 6 साल के थे तब ही उन्होंने एक सड़क दुर्घटना में अपना पैर खो दिया था. अब्दु ने खूब मेहनत करके अपनी लॉ की पढ़ाई पूरी की जिसके बाद उन्होंने एक शॉप पर सेल्स मेन के तौर पर भी काम किया. अब्दु ने अपने हौसलों को कम नहीं होने दिया, उन्होंने कुछ लोगो के साथ मिलकर एक नई फुटबॉल टीम बनाई और अब उनकी टीम दिव्यांग लोगो को फुटबॉल का प्रशिक्षण देती है.

अब्दु Real Madrid C.F. Cristiano Ronaldo को अपनी प्रेणना मानते है. अब्दु को एक बार रोनाल्डो से मिलने की भी इच्छा है. एक पैर की बदौलत भी अब्दु इतना अच्छा फुटबॉल खेल लेते है कि शायद कोई सक्षम व्यक्ति भी ना खेल पाए. अब्दु सबके लिए प्रेणना स्त्रोत बन चुके है.  आप भी देखिये अब्दु का शानदार वीडियो. इस वीडियो को हमने Heightpost.com नाम के यूट्यूब चैनल से लिया है. 

 

होटल प्रमोशन के लिए लड़कियों पर परोसते हैं खाना

जानिए क्यों होता है बच्चो का मुंडन संस्कार..

इन नमूने लोगो की हरकत देख आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -