कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च होने वाली है मारुति की ये नई SUV
कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च होने वाली है मारुति की ये नई SUV
Share:

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा SUV सेगमेंट में ग्राहकों की पहली पसंद लंबे वक़्त से सुनने के लिए मिल रही है, लेकिन अब मुकाबले में जोरदार फीचर्स के साथ नई और पुराने कारें इसकी बिक्री पर भी प्रभाव डालने लगी है. कंपनी को इस बारें में पता है कि और जोरदार फीचर्स के साथ बहुत जल्द 2022 Vitara Brezza को पेश करने वाली है. हाल में दिखी कार डुअल टोन अलॉय व्हील्स के साथ दिखाई दी है. कुछ दिन पहले भी इसे देखा गया था इसमें कार के अगले और पिछले हिस्से में सेंसर्स भी देखने के लिए मिले है , इससे साफ होता है कि सेफ्टी के केस में ये कार जोरदार होने वाली है. 2022 Baleno के साथ 360 डिग्री कैमरा दिया गया है और बड़ी संभावना है नई विटारा ब्रेजा (New Vitara Brezza) को भी ये फीचर भी दिया जा रहा है.

चेहरा काफी बदल गया है: Maruti Suzuki की नई विटारा ब्रेजा का चेहरा बहुत चेंज हो चुका है जो नई ग्रिल, बंपर और हेडलाइट डिजाइन के साथ हुड पर नई क्लैमशेल स्टाइल और नए अगले फेंडर्स के साथ आने लगा है. नई SUV को मौजूदा मॉडल वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार करने की योजना बनाने में लगी है और इसके बॉडीशेल के साथ दरवाजे पहले जैसे रख दिए गए है. पिछले हिस्से पर निगाह डालें तो इस कॉम्पैक्ट SUV के पिछले दरवाजे में बदलाव दिखाई दिए हैं और इसकी नंबर प्लेट को भी कुछ निचले स्थान पर लगाया जाने वाला है. नई ब्रेजा को नए रैपअराउंड टेललाइट्स और दोबारा डिजाइन किया गया बंपर लगाया गया है.

सिम आधारित कनेक्टेड कार तकनीक!: New Vitara Brezza के मुख्य पुर्जों में भी कंपनी परिवर्तन करने वाली है जिसमें SUV को सनरूफ, बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, पैडल शिफ्टर्स और सिम आधारित कनेक्टेड कार तकनीक को जोड़ा जाने वाला है. कनेक्टेड कार तकनीक से कार में इंटरनेट से चलने वाले कई सारे फीचर्स भी दिए जा रहे है, इनमें जिओफेंसिंग, रियल टाइम ट्रैकिंग, फाइंड योर कार जैसे फीचर्स दिए जा चुके है. इसे प्रीमियम फील देने के लिए कार के केबिन में पहले से बेहतर क्वालिटी का मटेरियल इस्तेमाल किया जाने वाला है.

शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8 लाख रुपये?: नई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के साथ पहले जैसा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ मिल रहा है. ये इंजन मौजूदा मॉडल में 105 हॉर्सपावर और 138 एनएम पीक टॉर्क को जनरेट कर सकता है. हालांकि कंपनी कार के साथ मिलने वाले इंजन के माइलेज में सुधार करने वाली है. प्रीमियम SUV बनाने के बाद कंपनी नई विटारा ब्रेजा की कीमत में भी कुछ बढ़ोतरी करने वाली है और हमारा अनुमान है कि नई कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती एक्सशोरूम का मूल्य 8 लाख रुपये से शुरू होकर 12.5 लाख रुपये तक जानें वाली है. भारत में लॉन्च होने के उपरांत  नई ब्रेजा (New Brezza) किआ सॉनेट (Kia Sonet) और ह्यून्दे वेन्यू (Hyundai Venue) जैसी कारों के लिए बड़ा मुकाबला देखने के लिए मिल सकता है.

पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किए आगे नीरज चोपड़ा

मीरा बाई चानू को मिला बीबीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी’ का पुरस्कार

दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज में अर्जुन और गुकेश के बीच गेम हुआ ड्रॉ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -