किसी भी प्रकार की गलती करने से बचाएगा WhatApp का ये फीचर

किसी भी प्रकार की गलती करने से बचाएगा  WhatApp का ये फीचर

एक नया फीचर पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप बहुत जल्द लाने जा रहा है, जो आपको गलती से किसी को फोटो भेजने से बचा लेगा. फीचर की मदद से पहले ही दिख जाएगा कि आप कोई फोटो किसे भेजने जा रहे हैं और आपको 'ऊप्स' वाली हालत का सामना नहीं करना होगा. यह नया फीचर वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा अपडेट v2.19.173 में पहले ही मिल रहा है. यह फीचर ग्रुप्स और कॉन्टैक्ट्स दोनों पर काम करता है और कोई फोटो भेजते वक्त 'Send' भेजने से पहले आपको कॉन्टैक्ट या ग्रुप का नाम भी लिखा दिख जाता है.

स्नैपचैट,टेलीग्राम के ये फीचर WhatsApp में नहीं है उपलब्ध

अब उस कॉन्टेक्ट का नाम वॉट्सऐप पर कोई फोटो भेजते वक्त  लिख कर कर आएगा, जिसे फोटो भेजा जा रहा है. अब तक केवल बाईं और सबसे ऊपर कॉन्टेक्ट की प्रोफाइल फोटो बन कर आती थी. इस फीचर के आने के बाद यह समझना आसान हो जाएगा कि आप अपनी फोटो किसको भेजने जा रहे हैं. वॉट्सऐप पर 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर बहुत पहले से मौजूद है लेकिन अगर आपने गलती से किसी को तस्वीर भेज दी तो डिलीट करने से पहले सामने वाला यूजर इसे देख सकता है. आपको शर्मिंदा अक्सर होना पड़ता है.

Airtel, Vodafone-Idea को लगा ​तगड़ा झटका, DoT ने लगाया इतना जुर्माना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फीचर बहुत जल्द स्टेबल अपडेट में यूजर्स को दिया जा सकता है. इसके अलावा पिछले बीटा वर्जन में दिखे दो फीचर्स को हाल ही में ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्टेबल ऐप वर्जन v2.19.150 में रोलआउट किया गया है. यह फीचर वॉइस मेसेज और फॉरवर्डिंग इनफॉर्मेशन से जुड़े हैं और अब सभी ऐंड्रॉयड यूजर्स को मिल रहे हैं. पहले कॉन्टिन्यूअस वॉइस मेसेज फीचर के नाम से ही पता चलता है कि इस फीचर के आने के बाद अब यूजर्स को हर ऑडियो नोट को अलग-अलग प्ले नहीं करना होगा. आपको सबसे पहले वाले वॉइस नोट को प्ले करना होगा, जिसके बाद लगातार एक के बाद एक वॉइस मेसेज अपने आप प्ले हो जाएंगे. दूसरे फीचर फॉरवर्डिंग इन्फर्मेंशन को सबसे पहले अप्रैल में बीटा वर्जन में देखा गया था. इस 'फॉरवर्डिंग इन्फो' के जरिए यूजर्स जान पाएंगे कि किसी मेसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है. हालांकि, यह जानकारी आपको तभी पता चलेगी, जब आप खुद इसे किसी को फॉरवर्ड करेंगे. यानी अगर आप जानना चाहते हैं कि कोई मेसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है तो पहले आपको भी इस मेसेज को फॉरवर्ड करना होगा. फिर आपको मेसेज इन्फो में नजर आएगा कि पहले भी कितनी बार इसे भेजा जा चुका है.

ये है पिछले सप्ताह लॉन्च हुई शानदार स्मार्टफोन

Huawei Mate 30 Pro में हो सकता है इस ख़ास स्मार्टफोन की तरह डिस्प्ले

Vivo Z1 Pro की फोटो हुई लीक, होल-पंच डिस्प्ले के सा​थ होंगे कई जबदस्त फीचर