आने वाले साल लॉन्च होने जा रही है TATA की ये नई कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
आने वाले साल लॉन्च होने जा रही है TATA की ये नई कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

TATA मोटर्स बीते कुछ वक़्त से पैसेंजर व्हीकल CNG मार्किट में एंट्री करने की तैयारियों में जुटी हुई है। कार मैन्युफैक्चरर ने कहा था कि वह इंडियन बाजार में अपनी पहली CNG कार नवंबर 2021 में लेकर आने वाले है। लेकिन ऐसा लगता है कि चल रहे चिप संकट की वजह से कंपनी के इस प्लान में हो चुकी है। लेकिन अब नई रिपोर्ट की माने तो कि पहली TATA CNG कार अब आने वाले माह यानी जनवरी 2022 में इंडिया में आ सकती है। ऐसी खबरें है कि टाटा टियागो के साथ CNG बाजार में एंट्री करने वाले है। 

कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टियागो CNG इंडिया में आने वाले माह लॉन्च की जा सकती है। Tata Tiago CNG का लॉन्च होने के उपरांत सीधा मुकाबला Hyundai Aura CNG से होने वाला है। हालांकि मारुति भी इंडिया में डिजायर CNG मॉडल लॉन्च करने का प्लान बना रही है जिसके बाद मुकाबला और भी ज्यादा तेज होने वाला है।

इंजन और पावर: Tata Tiago CNG को इंडिया में इसे मिड-स्पेक XT और XZ ट्रिम पर आधारित, 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिल रहा है। यह इंजन 5 bhp की अधिकतम पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जेनरेट कर रहा है। 

फीचर्स: फीचर्स  के बारें में बात की जाए तो Tiago CNG XZ वेरिएंट में वही फीचर्स होंगे जो स्टैंडर्ड XZ ट्रिम में मिल रहे है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस कमांड, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वन-टच ड्रॉउन ड्राइवर विंडो, कूल्ड ग्लव बॉक्स और बहुत कुछ मौजूद है। XT ट्रिम में फ्रंट और रियर पावर विंडो, पियानो ब्लैक इंटीरियर इंसर्ट और स्टीयरिंग व्हील, Tata ConnectNext एप्लिकेशन स्पोर्ट और इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs जैसे फीचर्स मिल रहे है।

दिल्ली में भीषण सड़क हादसा, ऑटो पर गिरा कंटेनर

स्कोडा जल्द ही लॉन्च करेगी अपनी नई कार, जानिए फीचर्स

इस वर्ष सबसे अधिक बेचीं गई मारुती की ये कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -