नए कॉम्पेक्ट के साथ पेश की गई Honda की ये नई कार
नए कॉम्पेक्ट के साथ पेश की गई Honda की ये नई कार
Share:

Honda ने 2022 GIIAS (Gaikindo Indonesian International Auto Show) में RS SUV कॉन्सेप्ट को शोकेस कर रखा है। नई कॉम्पैक्ट SUV को नई होंडा डब्ल्यूआर-वी कहे जाने की अफवाह है और सबसे पहले इसकी बिक्री इंडोनेशिया में ही बस शुरू की गई थी। होंडा का दावा है कि इंडोनेशिया के विभिन्न शहरों में उसके कार को पूरी तरह ढक कर टेस्ट भी किया जाने वाला है। इसके साथ ही SUV  की रोड टेस्टिंग भी सितंबर 2022 की शुरुआत में पूरी कर ली गई है। होंडा ने टोल रोड क्षेत्र में एक टीजर विज्ञापन शॉट को प्रदर्शित भी किया गया है, जिससे पता चलता है कि इसकी लॉन्चिंग बहुत जल्द हो सकती है। SUV में ब्लैक कलर रूफ के साथ रेड कलर में पेश किया गया है। ये  कलर स्कीम कंपनी की लेटेस्ट एसयूवी HR-V आरएस में भी उपयोग किया गया है।

नई होंडा एसयूवी की लंबाई करीब 4.2 मीटर होने वाली है और इसका व्हीलबेस नई सिटी सेडान जैसा हो सकता है। यह कथित तौर पर अमेज प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो कि सिटी के प्लेटफॉर्म से बहुत मिलता-जुलता कहा जा रहा है। नई SUV के 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है जो सिटी सेडान में भी उपयोग की जाती है।

Honda RS SUV का प्रोडक्शन वर्जन भी एक एटकिंसन साइकिल 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन के साथ 2 इलेक्ट्रिक मोटर कजे साथ आने वाला है। यह संयुक्त रूप से 126 bhp का पावर और 253 Nm का टॉर्क आउटपुट भी प्रदान कर रहा है। सिटी हाइब्रिड की तरह, RS SUV हाइब्रिड में सिंगल, फिक्स्ड गियर रेश्यो भी मिलने वाला है। इसमें 3 ड्राइव मोड - पेट्रोल ओनली, इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड भी मिल जाता है।

नई Honda RS SUV में HR-V के जैसे स्टाइलिंग एलिमेंट्स देखने के लिए मिल सकता है। यह 5-सीटर SUV होगी और इंडोनेशिया में नई BR-V के नीचे पोजिशन की जाने वाई है। SUV में एंगुलर रैपराउंड हेडलैम्प्स, मेश ग्रिल के ऊपर क्रोम बार, चौड़े एयर-डैम के साथ सिंपल बम्पर और एक फॉक्स स्किड प्लेट भी दी जा रही है। नया मॉडल कूपे SUV जैसे डिजाइन के साथ दिया जा रहा है इसमें एक स्लीक रूफलाइन और एंगुलर शेप का टेलगेट डिजाइन है। SUV में चंकी बॉडी क्लैडिंग, प्रमुख शोल्डर लाइन और बड़े अलॉय व्हील भी दिए जा रहे है। पीछे की तरफ, कॉन्सेप्ट मॉडल में स्लिम हॉरिजंटल एलईडी टेल-लैंप था जो एक फॉक्स लाइट बार से जोड़ा गया है।

भारत के लिए होंडा एसयूवी: होंडा ने पुष्टि की है कि नई कॉम्पैक्ट SUV 2023 में इंडियन मार्केट में लॉन्च की जाने वाली है। ऑटो एक्सपो के आसपास जनवरी 2023 में इसे पेश किए जाने का अनुमान भी लगाया गया है। नया मॉडल अमेज सेडान पर आधारित होने वाला है। इसकी लंबाई 4 मीटर से कम होने का अनुमान है। इंडिया में यह Hyundai Venue, Tata Nexon, Maruti Brezza जैसी कारों को टक्कर देने वाली है। होंडा इंडियन मार्केट में आरएस कॉन्सेप्ट आधारित SUV को ला सकती है। हालांकि, होंडा के इंजीनियरों को इस एसयूवी को 4 मीटर से कम रखने के लिए कुछ बदलाव करने पड़ जाएंगे।

ये है अब तक की दमदार कार, फीचर्स कर देंगे आपको हैरान

गाड़ी चलाने के दौरान रखे इन बातों का ध्यान वरना भुगतना पड़ेगा हर्जाना, गडकरी ने किया अलर्ट

ये रही हौंडा की अब तक की सबसे दमदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -