व्हाट्सएप में आने जा रहा ये नया एडमिन फीचर

व्हाट्सएप में आने जा रहा ये नया एडमिन फीचर

फेसबुक अब वाट्सएप ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर को और ज्यादा अधिकार देने जा रहा है. यानि अब आपको आपके व्हाट्सएप पर कुछ नए फीचर देखने को मिल सकते है. इस नए फीचर के मुताबिक़ अब अगर एडमिन चाहे तो वह अपने ग्रुप के सदस्यों को ग्रुप में संदेश, फोटो, आदि जैसे मैसेज भेजने से रोक सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वाट्स एप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर वर्शन 2.17.430 में 'प्रतिबंधित समूह' नाम का एक नया फीचर ऐड किया गया है. इस 'प्रतिबंधित समूह' की सेटिंग को केवल ग्रुप एडमिन ही एक्टिव कर सकता है.

इस फीचर के बाद ग्रुप एडमिन तो ग्रुप में पहले की ही तरह फोटो, वीडियो, चैट आदि चीजें भेज सकता है लेकिन अगर वो चाहे तो ग्रुप के किसी भी सदस्य को इन कामों से रोक सकता है. 'प्रतिबंधित समूह' की सेटिंग को एक्टिव करने के बाद अन्य सदस्य ग्रुप में मैसेज तो पढ़ सकेंगे लेकिन कुछ भेजना चाहें तो भेज नहीं सकते. बताया जा रहा है कि इस फीचर के तहत ग्रुप के अन्य यूजर्स को 'मैसेज एडमिन' का बटन दिया जाएगा, जिससे वे अपने संदेश को ग्रुप एडमिन तक पहुंचा सकते है.

ग्रुप एडमिन द्वारा संदेश को मंजूरी मिलने के बाद उसे ग्रुप में साझा किया जा सकेगा. वाट्सएप ने इसके अलावा आने वाले अपडेट में अपने नए फीचर्स के साथ बग फिक्स और कुछ सामान्य सुधार करने की बात कही है.

 

भारत में अाज लांच होगा Kult स्मार्टफोन

एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान में किए बदलाव

कोमियो ने लॉन्च किए 3 किफायती स्मार्टफोन

अब टिंडर पर पार्टनर सर्च करना होगा आसान

एडवांस टेक्नोलॉजी के ज़माने में अब ये भी मिली सहूलियत..