इस किलर ने 50 से ज्यादा महिलाओं के शव के साथ बनाया संबंध
इस किलर ने 50 से ज्यादा महिलाओं के शव के साथ बनाया संबंध
Share:

इतिहास में सीरियल किलिंग की ऐसी कई घटनाएं मशहूर हैं, जिन्हें सुनकर लोग आज भी डर जाते हैं। ऐसे ही दुनियाभर में कई सीरियल किलर्स हुए हैं जिन्होंने बहुत सी खौफनाक वारदातों को अंजाम दिया है। आज हम बात कर रहे है अमेरिका के गैरी रिजवे कि जिन्होंने कई खौफनाक वारदातों को अंजाम देते हुए इंसानियत को शर्मसार कर हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी। गैरी रिजवे ऐसा सीरियल किलर था जिसने 50 से ज्यादा महिलाओं की हत्या करने के बाद उनके शव के साथ शारीरिक संबंध बनाता था। 

बता दे कि इस सीरियल किलर का जन्म 18 फरवरी, 1949 को साल्ट लेक सिटी, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूर्व नौसैनिक गैरी रिजवे ने 50 से अधिक महिलाओं का कत्ल किया। उसे ‘द ग्रीन रिवर’ किलर के नाम से जाना जाता है। इसके पीछे की वजह है कि गैरी कत्ल के बाद शव को नदी में बहा देता था।

18 साल की उम्र में स्कूल में पढ़ने के दौरान उसने नेवी ज्वॉइन कर ली थी और ग्रेजुएशन के बाद स्कूल की गर्लफ्रेंड से शादी की थी। फौज की नौकरी के दौरान ही गैरी वेश्याओं से शारीरिक संबंध बनाता था, जिस वजह से कई बार उसे सीनियर ऑफिसर से डांट भी खानी पड़ी थी। गैरी को उसके अड़ियल रवैये और अवैध संबंधों की वजह से फौज की नौकरी से निकाल दिया गया था।

फौज की नौकरी छोड़ने के बाद गैरी ने तीन शादियां की। साल 1982 से लेकर 1998 तक गैरी ने 50 से ज्यादा महिलाओं के साथ रेप कर उनके शव को वॉशिंगटन किंग काउंटी की ग्रीन रिवर नाम की नदी में फेंक देता था। वह कत्ल के बाद शव के साथ भी शारीरिक संबंध बनाता था। साल 2001 में लगातार नदी में कई शव मिलने पर गैरी को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में उसने बताया कि वह करीब 71 महिलाओं का कत्ल कर चुका है। हालांकि पुलिस को गैरी के खिलाफ केवल 49 हत्याओं के ही सबूत मिले थे। अब वह वॉशिंगटन की जेल में सजा काट रहा है।

सीडी मामले में पत्रकार विनोद वर्मा को जमानत

पत्नी के साथ मिलकर छोटे भाई को मारी कुल्हाड़ी

पति और प्रेमी के साथ मिल की दूसरे प्रेमी की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -