एक खीरे से डर जाता है ये मौत का सौदागर
एक खीरे से डर जाता है ये मौत का सौदागर
Share:

WWE के वर्ल्ड में 'डेडमैन' के नाम से मशहूर 'द अंडरटेकर' आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे है. WWE में 'मौत का सौदागर' कहे जाने वाले अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 में हुआ था. रिंग में अंडरटेकर के नाम से पहचान बनाने वाले इस रेसलर का असली नाम मार्क विलियम कैलवे है. अंडरटेकर ने बीते वर्ष 23 नवंबर को अपने 30 वर्ष के करियर का अंत कर चुके है. उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई सर्वाइवर सीरीज में रेसलिंग की दुनिया को अलविदा बोल दिया था.  

हालांकि, पहला मौका नहीं है जब अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई को बाय बोल चुके है. जिसके पूर्व 2017 में भी रोमन रेंस से हारने के उपरांत उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी, लेकिन इसके बाद वह 2020 में रिंग में वापस लौट आए थे. इस बार अंडरटेकर इसे अपनी फाइनल फेयरवेल कहा है. 

अंडरटेकर 1990 में डब्लयूडब्लयूई के साथ जुड़े और रैसलमेनिया में उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके है, वो 23 बार रेसलमेनिया के बीच रिंग में उतरे और सिर्फ 2 बार ही उन्हें हार को झेलना पड़ा था. अंडरटेकर ने 1990 में 22 नवंबर को डेब्यू किया था और इसी दिन उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया. अंडरटेकर को रेसलमेनिया में निरंतर 21 जीतों के लिए याद किया जाता है.

दिलचस्प बात है कि WWE में 'मौत का सौदागर' के नाम से पहचाने जाने वाले अंडरटेकर एक छोटे से खीरे से डर जाते हैं. वर्षों पहले अंडरटेकर के मैनेजर रहे पॉल बियरर ने खुलासा किया था कि अंडरटेकर एक छोटे से खीरे से डर जाते हैं. बियरर ने कहा था कि एक बार अंडरटेकर एक होटल में रुके थे. नाश्ते में खीरा खाते ही उनको उल्टियां शुरू हो गई थी. जिसके उपरांत रात के खाने में खीरा देखते ही अंडरटेकर को उल्टी होने लगी. उस घटना के बाद से अंडरटेकर खीरे को देखते ही सहम जाते थे.

मोहम्मद यूसुफ़ की बेटी का हुआ निकाह, भावुक पोस्ट में पिता ने लिखा- मेरी गुड़िया...

भारतीय GF से क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने रचाई शादी, किस करते हुए फोटो वायरल

राफेल नडाल ने इस खिलाड़ी को दी करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -