इस उपाय से बनेगी तिजोरी में बरकत
इस उपाय से बनेगी तिजोरी में बरकत
Share:

मंगलवार के दिन ही हनुमानजी का जन्म हुआ था. इसलिए मान्यता है कि मंगलवार के दिन विशेष उपाय करने से हनुमानजी शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं. आज हम आपको हनुमानजी को प्रसन्न करने के, मंगलवार के दिन करने योग्य कुछ खास उपाय बता रहे हैं. ये उपाय करने से आपकी हर समस्या का समाधान हो सकता है और मनोकामनाएं भी पूरी हो सकती हैं. ये उपाय इस प्रकार हैं-

मंगलवार के दिन हनुमानजी को चोला चढाएं. हनुमानजी को चोला चढ़ाने से पहले स्वयं स्नान कर शुद्ध हो जाएं और साफ वस्त्र धारण करें. सिर्फ लाल रंग की धोती पहने तो और भी अच्छा रहेगा. चोला चढ़ाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग करें. साथ ही चोला चढ़ाते समय एक दीपक हनुमानजी के सामने जला कर रख दें. दीपक में भी चमेली के तेल का ही उपयोग करें.

चोला चढ़ाने के बाद हनुमानजी को गुलाब के फूल की माला पहनाएं और केवड़े का इत्र हनुमानजी की मूर्ति के दोनों कंधों पर थोड़ा-थोड़ा छिटक दें. अब एक साबूत पान का पत्ता लें और इसके ऊपर थोड़ा गुड़ व चना रख कर हनुमानजी को इसका भोग लगाएं. भोग लगाने के बाद उसी स्थान पर थोड़ी देर बैठकर तुलसी की माला से नीचे लिखे मंत्र का जप करें. कम से कम 5 माला जाप अवश्य करें.

राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे.
सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने

अब हनुमानजी को चढाएं गए गुलाब के फूल की माला से एक फूल तोड़ कर उसे एक लाल कपड़े में लपेटकर अपने धन स्थान यानी तिजोरी में रख लें. आपकी तिजोरी में बरकत बनी रहेगी.

पानी की सुराही से नहीं रहती कभी धन की कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -