आम ने तोड़ा पेट्रोल-डीजल का रिकॉर्ड, कीमतें जानकर उड़ जाएंगे होश

वैसे तो आम को फलों का राजा बोला जाता है और इस राजा के लिए लोग साल भर प्रतीक्षा करते हैं. केवल इंतजार ही नहीं कुछ लोग तो आम की खास से भी खास वैरायटी का जायका लेने के लिए लाखों रुपए भी खर्च कर देते है. अब आप सोच रहे होंगे कि लाखों खर्च करते हैं तो अवश्य पेटियां भर भरकर खरीदते होंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है. बल्कि इस आम की कीमत ही इतनी ज्यादा है. 

इस आम का नाम टाइयो नो टमैंगो है. इस आम का मूल्य 2 लाख 70 हजार रुपए प्रति किलो है. जिसकी खेती की शुरुआत मध्यप्रदेश के जबलपुर में शुरू की गई थी. अब जिसकी खेती जापान में भी होती है. यह आम इतना कीमती है इसलिए इसके बगीचे भी हाई अलर्ट जोन में है. मध्यप्रदेश के बारे में बात की जाए तो जबलपुर के रहने वाले संकल्प परिहार ने इन आमों की सुरक्षा के लिए बगीचे में 3 गार्ड और 9 कुत्ते लगा रखे हैं.

संकल्प ने कहा है कि इस आम को एग ऑफ सन यानी सूरज का अंडा भी बोला जाता है. यह आम बीते कुछ सालों में बहुत ही ज्यादा चर्चा में रहा है. वजह कभी जिसका मूल्य होती है तो कभी बगीचे में लगने वाली टाइट सिक्यौरिटी. कुछ समय पहले कुछ आम चोरी हो चुके थे इसलिए इनकी सुरक्षा का ध्यान देना होता है. एक्सपर्ट्स का इस बारें में कहना है कि पूरी तरह से पकने के बाद इस आम का वजन तकरीबन 900 ग्राम के करीब हो जाता है. साथ ही इसका रंग हल्का लाल और पीला हो जाता है. इसमें रेशे बिल्कुल नहीं पाए जाते है.

ब्रिटिश संसद से आया विवेक अग्निहोत्री को इनविटेशन, जानिए क्या है मामला

जल्द ही अपने डांस वीडियो से फैंस का दिल जीतने आ रही है तुलसी कुमार

विल स्मिथ की फोटो शेयर कर बोली कंगना- 'साबित हो गया वो मेरे तरह बिगड़ा हुआ संघी...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -