पहले ही बता देता है ये शख्स आने वाली प्राकृतिक आपदा के बारे में
पहले ही बता देता है ये शख्स आने वाली प्राकृतिक आपदा के बारे में
Share:

कई चीजों की भविष्यवाणी की जा सकती है। जैसे ये भविष्यवाणी कब से की जा रही है की दुनिया जल्द ही खत्म होने वाली है। लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ है। खैर, भूकंप के बारे में कोई कैसे बोल सकता है। जिसकी कोई जानकारी नही उसके लिए भविष्यवाणी कैसे की जा सकती है। लेकिन एक शख्स हैं जो भूकंप की भविष्यवाणी करता है और वो सच भी होती है। कौन है वो शख्स आपको बता देते हैं हम।

दरअसल, कशी में रहने वाले एक 56 वर्षीय शकील अहमद भूकंप, बाढ जैसी प्राकृति आपदाओं की भविष्यवाणी करते है। जो कि सच भी होती है। ये बदल की चाल देख कर ही बता देते हैं। पिछले साल नेपाल में आये भूकम्प की भी उन्होंने बादलों को देखकर ही भविष्यवाणी की थी। शकील अहमद पिछले 25 सालों से भविष्यवाणी करते आये हैं। जिसका कोई आधार नही है लेकिन कई बार ये सही भी साबित हुई है। चाहे कश्मीर के भूकंप की बात हो या नेपाल की कुछ दिनों पहले ही ये बता देते हैं।

शकील अहमद बताते हैं आसमान में उभरने वाले कुछ खास किस्म के बदल और उनकी चाल से वो आने वाली प्राकृतिक आपदा की भविष्यवाणी करते हैं। उनका कहना उनका कहना है कि ज़मीन के अंदर जो भी हलचल होती है उसका प्रभाव बादलों में बनता है। ज़मीन के अंदर की तरंगें बादलों को कण्ट्रोल करती हैं। ज़मीन से आकाश तक जो प्रकाश की तरंगें जाती हैं, उससे बादलों के रंग, आकार और फैलाव में परिवर्तन होता है। यही भूकंप का कारण बनता है।

दुनिया में होती है अजीबो गरीब चीजों की तस्करी, जान कर हैरान हो जायेंगे

सोकर उठी और हो गई अजीब बीमारी का शिकार

यहाँ है हीरे की खदान, खोजने आते हैं कई लोग

ये हैं एशिया के 5 ऐसे मार्केट जो पानी पर तैरते हैं, भारत में भी है एक मार्केट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -