ये हैं रियल लाइफ 'गजनी'
ये हैं रियल लाइफ 'गजनी'
Share:

आपने फिल्म गजनी तो देखी ही होगी। उसमें आमिर खान एक बीमारी से ग्रसित था। जो थी भूलने की बीमारी। जिसे शार्ट टर्म मेमोरी लॉस भी कहते हैं हम। ये तो हुई तो रियल लाइफ की बात। क्या आप जानते हैं रियल लाइफ के गजनी के बारे में। शायद नही जानते होंगे।

हम बताते हैं एक ऐसे ही व्यक्ति के बारे में। तो बात करते हैं ब्रिटैन के 38 वर्षीय एक शख्स की। वो है रियल लाइफ के गजनी। जी हाँ,सुबह उठते हैं तो उन्हें बीती बातें याद नहीं होती हैं। उसने 2005 में दांतों के डॉक्टर से रूट कैनाल कराया था, बस वो 90 मिनट का ट्रीटमेंट ही उसकी यादों में बचा है। उसे न तो अपने बच्चों के बड़े होने की बातें याद हैं न ही कुछ और।

यूनिवर्सिटी ऑफ लिचेस्टर के साइकोलॉजिस्ट डॉ. गेराल्ड बर्गिज के मुताबिक इस शख्स को सब 'वू' कहकर बुलाते हैं, और पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उसे अपना नाम और पहचान याद है, पर पिछले दस साल में उसके साथ क्या-क्या हुआ, वो याद नहीं है। उसे सिर्फ डेंटिस्ट के साथ बिताए 90 मिनट ही याद हैं। वो हर सुबह उठकर यह कहता है कि कहीं आज मेरा डेंटिस्ट से अप्वॉइंटमेंट तो नहीं।

क्यों गयी याद्दाश - डॉक्टर का कहना है कि उसका रुट कैनाल करते वक़्त उसे लोकल अनेस्थेटिक दिया होगा जिसके रिएक्शन से उसकी याद्दाश बिगड़ गयी। डॉ. बर्गिज के मुताबिक यह अद्भुत केस है। कभी ऐसे मामले सामने नहीं आये हैं।

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप, और फिर....

टॉयलेट का मना करने पर लड़की चढ़ गई काउंटर पर, फिर किया यह गन्दा काम

बाहर जाने की जरूरत नहीं, अब घर में ही पानी से बनेगी बियर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -