इंदौर के इस व्यक्ति ने बनाया अपना अलग देश
इंदौर के इस व्यक्ति ने बनाया अपना अलग देश
Share:

हर घर के दरवाजे पर युवा लोग खुद को घर का राजा मानते हुए लिखते हैं- 'माय होम, माय रूल्स'. लेकिन भारत के एक लड़के ने खुद का देश ही बना लिया. सुनने में अजीब लगने वाली ये बात सच है. इंदौर के रहने वाले सुयश दिक्षित ने एक जगह देखी जो इजिप्ट और सुडान के बीच में पड़ती है जिसमें किसी भी देश का मालिकाना हक नहीं था. वहां उसने अपना देश बना लिया है और नाम 'किंगडम ऑफ दीक्षित' रखा है. सुयश ने फेसबुक पर इस चीज का एलान किया है. जिस इलाके को सुयश ने 'किंगडम ऑफ दीक्षित' रखा है उसका असली नाम ताविल है.

सुयश ने फेसबुक पर खुद को राजा घोषित करते हुए कहा- 'मैंने यहां तक पहुंचने के लिए 319 किलोमीटर का सफर तय किया है. जब मैं इजिप्ट से निकला तो वहां शूट एंड साइट के ऑर्डर थे. मैं बड़ी मुश्किल से वहां से निकलकर यहां पहुंचा. यहां आने के लिए सड़क भी नहीं थी. ये इलाका पूरा रेगिस्तान से भरा है. यहां 900 स्क्वायर फीट का इलाका किसी देश का नहीं है. यहां आराम से रहा जा सकता है. मैंने यहां पौधे लगाने के लिए बीज डालकर पानी डाला है.'

उन्होंने अपने पिता को प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मिलिट्री हेड बनाया है. वहीं उसने खुद को राजा बनाया है. उन्होंने इस देश की वेबसाइट (https://kingdomofdixit.gov.best) भी तैयार की  और कहा - मेरे देश में अभी कई पद खाली हैं, कोई भी अपलाय कर सकता है. सुयश से पहले 2014 में एक शख्स जिसका नाम जेरमी हीटन था उन्होंने इस जगह को अपना बताया था. लेकिन सुयश यूएन से मान्यता लेने की कोशिश कर रहे हैं.

जानिए कुछ खास बातें -
1. देश की कुल जनसंख्या सिर्फ 1 है.
2. देश की राजधानी का नाम सुयशपुर है. 
3. देश की स्थापना 5 नवंबर 2017 को हुई.
4. देश का राष्ट्र पशु छिपकली को चुना है, क्योंकि यहाँ अभी तक सिर्फ छिपकली ही दिखीं.

Children's Day पर अक्षय ने शेयर किया बेहद ही खुबसूरत फोटो के साथ खुबसूरत मैसेज

कार्नेलिया सोराबजी का आज 151 वां जन्मदिवस

खूबसूरती की अलग परिभाषा को दर्शाती सोनाक्षी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -