महिंद्रा की इस कार को मिली 5 स्टार रेटिंग
महिंद्रा की इस कार को मिली 5 स्टार रेटिंग
Share:

यदि आप कार खरीदते हैं तो किन-किन बातों को ध्यान में रखते हैं? अगर पता है तो अच्छी बात है नही पता है तो हम बताएंगे कि कार खरीदते वक़्त  कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए। यदि आप भी कार खरीदने जा रहें हैं तो इस बात को ध्यान में रखना है कि जो कार लेने के बारें में सोच  रहे है, वह कितनी सुरक्षित है, जी हां हम बात कर रहे हैं सेफ़्टी रेटिंग की। Global NCAP द्वारा तमाम कारों का क्रैश टेस्ट करके उन्हें सेफ्टी रेटिंग दी जा चुकी है, जिससे आप समझ सकते हैं कि आखिर उस कार में सफर करना कितना सुरक्षित है। आपको बता दें कि अब इसी Global NCAP ने भारत में सबसे सेफ कार होने के लिए महिंद्रा XUV700 को अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। 

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ऐलान किया है कि उसकी XUV700 SUV को इंडिया में सबसे सुरक्षित कार होने के लिए Globle NCAP 'सेफर च्वाइस' अवॉर्ड से से सम्मानित किया जा चुका है। कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा कि Mahindra XUV700 को ग्लोबल एनसीएपी के #SaferCarsForIndia अभियान में टेस्ट की गई सभी कारों में सबसे अधिक संयुक्त यात्री सुरक्षा रेटिंग भी दी जा रही है। 

महिन्द्रा एंड महिंद्रा ने आगे कहा कि XUV700 को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग भी दी जा चुकी है। ख़बरों का कहना है कि महिन्द्रा ने दो बार यह खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। जिसके पूर्व महिन्द्रा एक्सयूवी300 कंपनी का पहला वाहन था, जिसे साल 2020 में इस अवार्ड से नवाजा गया था वहीं अब SUV700 को यह अवार्ड दिया गया है। 

Mahindra XUV700 के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी पुष्टि भी की जा चुकी है। ट्वीट में लिखा है, "जब आप सुरक्षा को पहले रखते हैं, तो सुरक्षा भी आपको सबसे पहले रखती है! महिन्द्रा XUV300 के उपरांत दूसरी बार हमारी जीत इसका प्रमाण है। हमें 'सेफर च्वाइस' 2022 के रूप में पहचान देने के लिए ग्लोबल एनसीएपी का धन्यवाद।"  आपको बता दें कि महिन्द्रा XUV700 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) से लैस है, जिसमें आगे की टक्कर की चेतावनी, कैमरा और रडार का इस्तेमाल कर ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेक, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और स्मार्ट पायलट असिस्ट जैसे फीचर्स मौजूद भी दिए जा रहे है। इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स भी देखने के लिए मिल रही है।

Hero की बाइक-स्कूटर खरीदने का कर रहे है प्लान तो यहाँ डालें निगाह

इतने लाख की कीमत में मिल रही Kawasaki Ninja

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ हीरो ने पेश की अपनी नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -