इस गाँव में कोई नहीं बेचता दूध, जरूरतमंदों को मिलता है फ्री
इस गाँव में कोई नहीं बेचता दूध, जरूरतमंदों को मिलता है फ्री
Share:

दुनियाभर में दूध सभी पीते हैं. दूध हर जगह बिकता है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ दूध नहीं बेचते और ज़रूरतमंदों को बिना किसी मूल्य के दे देते हैं. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र के हिंगोली ज़िले की. जहाँ के एक गाँव में यह सब होता है. जी दरअसल यहाँ के एक गाँव में रहने वाले लोग दूध धारी पशु तो पालते हैं पर दूध नहीं बेचते.

जी दरअसल यह गांववाले ज़रूरतमंदों को बिना किसी मूल्य के दूध और दूध से बनने वाले अन्य पदार्थ दे देते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, इस समय महाराष्ट्र के कई किसान दूध की क़ीमत बढ़ाने की मांग पर अड़े हुए हैं और येलागांव ग्वाली के हर घर में दूध देने वाले पशु हैं पर कोई भी दूध नहीं बेचता. हाल ही में एक वेबसाइट से बातचीत में गाँव के एक युवक ने बताया 'येलागांव ग्वाली का मतलब ही है ग्वालों का गांव. हम मानते हैं कि हम श्री कृष्ण के वंशज हैं और इसलिए हम दूध नहीं बेचते.'

यहाँ पर दूध न बेचने की ये प्रथा अभी से नहीं बलि कई पीढ़ियों से चली आ रही है. जी दरअसल यहाँ पर अलग-अलग धर्म के लोग भी ऐसे ही हैं वह भी दूध नहीं बेचते हैं. यहाँ का कोई भी गांववाला दूध नहीं बेचता और आपको हम यह भी बता दें कि इस गांव में कृष्ण जन्माष्टमी भी बड़े धूम-धाम से मनाई जाती है. इस साल भी यहाँ पर जन्माष्टमी का पर्व धूम-धाम से मनाया गया था.

रोज 70 भिखारियों का पेट भर रहा है 3 दोस्तों का यह ग्रुप

महाराष्ट्र की सड़कों पर घूमता नजर आया दो मुंह वाला जहरीला सांप, वायरल हुआ वीडियो

कभी नहीं देखा होगा चॉक से बना स्कल्पचर, ये शख्स करता है अद्भुत काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -