स्टैप्लर जितनी छोटी है ये मशीन, एक हाथ से भी सिल सकते है आप कपड़े
स्टैप्लर जितनी छोटी है ये मशीन, एक हाथ से भी सिल सकते है आप कपड़े
Share:

एक वक़्त था जब डिवाइस बड़े साइज के ही होते थे। पहले के जमाने में डब्बे वाला टीवी हो या फिर भारी-भरकम फोन। लेकिन अब चीजें छोटी हो गई हैं और मजा और भी बढ़ गया है। पोर्टेबल चीजों का जमाना आ गया है। कुछ समय पहले तक छोटी से छोटी चीज घर को घेर लेती थीं। अब डिवाइस पोर्टेबल हो चुके है। सिलाई मशीन के लिए अलग स्थान होना चाहिए।

पोर्टेबल मिनी सेविंग मशीन: पैरों और हाथों की सहायता से  सिलाई की जाती थी। अब  छोटे से स्थान में मशीन फिट हो जाती है और अब एक टच से सारा काम कर लिया जाता है। मार्केट में मिनी सिलाई मशीन भी आ चुकी है, जो स्टेप्लर की तरह दिखती है, लेकिन काम बड़ी सिलाई मशीन की तरह ही करती है। 

पोर्टेबल मिनी सेविंग मशीन प्राइस इन इंडिया: हम जिस पोर्टेबल सिलाई मशीन के बारें में बात कर रहे हैं वो बैटरी से चल रही है। इसका साइज स्टेप्लर के बराबर होता है। इसको आसानी से एक हाथ से उपयोग भी किया जा सकता है। इसको ऑनलाइन और ऑफलाइन आप खरीद सकते है। मार्केट में इसको आसानी से खरीदा जा सकता है। इसका मूल्य बहुत ही कम है। Amazon India पर इसकी कीमत सिर्फ 429 रुपये है। कई कंपनियां पोर्टेबल सिलाई मशीन को सेल कर रही है, जिनकी कीमत 500 से हजार रुपये के बीच होती है।

एक हाथ से सिल सकेंगे कपड़े: यह सिलाई मशीन बैटरी के द्वारा काम करती है। जिसका साइज बहुत छोटा है और इसका वजन भी सिर्फ 299 ग्राम है। इसको एक हाथ से चलाया जा सकेगा। इसको आसानी से छोटे बैग में भी रख सकते है। शर्ट का बटन निकल जाए या फिर कोई कपड़ा फट जाए तो इस मशीन से आसानी से स्टिच किया जा सकता है। 

सावधान! पाक ने चली फिर शातिर चाल, WhatsApp के माध्यम से कर रहा ये काम

Airtel ब्लैक का ये है सबसे सस्ता फाइबर प्लान

दिल जीतने के लिए आया Lenovo का नया Tablet, जानिए क्या है फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -