भारत में जल्द दस्तक देगी ये शानदार 7 सीटर कार
भारत में जल्द दस्तक देगी ये शानदार 7 सीटर कार
Share:

पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई लग्जरी इलेक्ट्रिक कार EQS को हाल ही में इंडिया में पेश करने के उपरांत, जर्मनी की कार-निर्माता कंपनी अब अपना नया इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट EQB को भी जल्द ही इंडिया में पेश की जाने वाली है. EQB इलेक्ट्रिक लग्ज़री SUV को इंडिया में स्पाई किया गया है और जल्द ही इसके इंडिया में लॉन्च होने के संकेत पाए गए है .

क्या कुछ होगा खस: EQB GLB का इलेक्ट्रिक वर्जन होने के साथ-साथ EQ पोर्टफोलियो में और अधिक विस्तार करता है. EQB इंडिया में पहली 7-सीटर लग्ज़री इलेक्ट्रिक SUV होने वाली है. यह EV होने के साथ-साथ 7-सीटों के एडजस्टमेंट के साथ एक नए सेगमेंट का द्वार खोलने वाली है. स्पाई की गई फोटोज इस बात का संकेत देती हैं कि इस SUV में क्या खासियत है, जबकि EQB एक ईवी के रूप में एक स्पेशल ग्रिल के साथ GLB से थोड़ा अलग लुक के साथ पेश हो रही है, जबकि अन्य EQ सीरीज की कारों में कई अलग एलॉय देखने के लिए मिल रहा है. इसका इंटीरियर डिजाइन GLA के समान है, जबकि इसमें स्पेशल क्वालिटी वाला स्विचगियर भी मिलने की उम्मीद भी की जा रही है. इस कार की बैटरी को फ्लोर पर प्लेस किया गया है. EQB में एक 7-सीटर ले-आउट दिया गया है, जिसमें सेकेंड रो की सीट्स को खिसकाया जा सकता है. इन  सीटों के साथ 1320 लीटर का बूट स्पेस भी प्रदान किया जा रहा है.

कितनी होगी रेंज?: अभी तक EQB के भारतीय वर्जन के बारे में कोई सूचना हासिल नहीं हुई है, लेकिन वर्ल्डवाइड में जिसमे दोहरे मोटर लेआउट के साथ 2 टाइप हैं, जबकि इसका बैटरी साइज 66.5kWh है. इंडिया में हम EQB 300 आने का अनुमान भी लगा रहे है जो लगभग 400km से अधिक की रेंज के साथ जबरदस्त पॉवर देती है. बाकी EQB के लॉन्च के वक़्त ही इसकी पूरी सूचना का पता चल पाएगा. मर्सिडीज-बेंज कुछ वक़्त के उपरांत वर्ष के अंत में IQB लॉन्च करेगी और यह एक प्रैक्टिकल इलेक्ट्रिक SUV होगी. EQS को हाल ही में स्थानीय रूप से असेंबल करके लॉन्च किया गया था और पहले से ही पर्याप्त बुकिंग के साथ जिसकी अच्छी शुरुआत हो चुकी है. मर्सिडीज-बेंज और भी कई  इलेक्ट्रिक मॉडल्स लॉन्च करने की योजना बनाने में लगे हुए क्योंकि वह अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपने कस्टमर बेस में विस्तार करना चाहती है.

ये ही भारत की सबसे बेस्ट बाइक, फीचर्स भी जीत रहे लोगों का दिल

बीते माह इन कारों ने बाजार में बनाया अपना दबदबा

आपके दिलों पर राज करने के लिए आ रही ये 3 जबरदस्त बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -